ताज़ा खबर
 

जब रणबीर कपूर को पता चला एक्टिंग के लिए नहीं है पढ़ाई की जरूरत, तो बन गए एक्टर

बॉलीवुड में 80 सालों से राज करते कपूर खानदान के चिराग रणबीर कपूर स्कूल पास करने पर 54.3 परसेंट लाए थे
रणबीर पृथ्वी राज कपूर के परपोते और राजकपूर के पोते हैं।

बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर बचपन में बहुत नटखट थे। उनकी मम्मी नीतू कपूर भी बताती हैं कि वह हमेशा शैतानियां हीं करते रहते थे। वहीं वह ये नहीं जानते थे कि उन्हें लाइफ में क्या करना है। हां एक बार उन्हें फिल्म इंडस्ट्री और एक्टिंग को लेकर ऐसी बात पता चली जिसके बाद उन्होंने डिसाइड किया कि अब वह एक्टर ही बनेंगे।

रणबीर कपूर ‘ये है मेरी कहानी’ शो में बताते हैं कि वह एक्टर बने, क्योंकि जब रणबीर 6 या 7 क्लास में थे तो उन्हें पता चला कि एक्टर बनने के लिए पढ़ाई की जरूरत नहीं होती है। उस दौरान उन्हें लगा कि उन्हें एक्टिंग करनी चाहिए। बस तभी उन्होंने डिसाइड कर लिया कि वह एक्टर ही बनेंगे।

पृथ्वी राज कपूर के परपोते और राजकपूर के पोते रणबीर बताते हैं कि ‘मेरी सिस्टर मुझसे दो साल बड़ी हैं, हमने कभी बचपन में कभी नहीं सोचा था कि हमें एक्टर बनना है। मेरी सिस्टर का भी ख्वाब नहीं था कि वह इंडस्ट्र में आए और एक्टिंग करें। मैं भी ऐसा कुछ नहीं सोचता था। मैं स्कूल जाता था, स्कूल से आता था, मैगी खाता था, होमवर्क करता था, खेलने जाता था और घर आकर सो जाता था।।’ वहीं रणबीर जब अपना बोर्ड एक्जाम को क्लियर कर गए तो उनके परिवार वालों को तो पहले यकीन ही नहीं हुआ।

बॉलीवुड में 80 सालों से राज करते कपूर खानदान के चिराग रणबीर कपूर बताते हैं कि, ‘किसी की एक्सपेक्टेशन नहीं थी कि मैं पास हो जाउंगा, क्योंकि मेरी फैमेली में दादा जी परदादा जी और पापा में से किसी ने भी स्कूल भी पास नहीं किया था। मेरे पापा 7 स्टैंडर्ड फेल, चाचा 6 स्टैंडर्ड फेल और ताया 9 स्टैंटर्ट फेल थे। तो इस दौरान मैं अपने खानदान का पहला लड़का था जो बिना फेल हुए पास हुआ। तभी मेरी दादी ने मुझे खुश होकर पैसे दिए, उन्हें ऐसा लगा कि उनके परिवार में आइंस्टाइन पैदा हुआ है और स्कूल पास करने के बाद 54.3 परसेंट लाया है। उस वक्त मैं भी सोचने लगा कि हां मैं भी जीनियस ही होउंगा जो घर वालों से ऐसा रिएक्शन मिल रहा है।’

http://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग