June 26, 2017

ताज़ा खबर
 

बेकार गए ऋतिक रोशन और रणबीर कपूर की इन फिल्मों पर खर्च किए करोड़ों रुपए

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में हर साल कई फिल्में बनती हैं। कुछ फिल्में कम बजट में बनकर भी दर्शकों का दिल छू लेती हैं। तो वहीं कुछ फिल्में अच्छा खासा बजट और स्टार कास्ट होने के बावजूद भी कमाल कर पाने में असफल रह जाती हैं।

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में हर साल कई फिल्में बनती हैं। कुछ फिल्में कम बजट में बनकर भी दर्शकों का दिल छू लेती हैं। तो वहीं कुछ फिल्में अच्छा खासा बजट और स्टार कास्ट होने के बावजूद भी कमाल कर पाने में असफल रह जाती हैं। ना ही स्टार्स के टैलेंट का भरपूर इस्तेमाल हो पाता है और ना ही उसमें लगे लोगों की मेहनत का सही इनाम निकल कर आता है। कहीं ना कहीं हर एक जगह कुछ ऐसी कमी रह जाती है जो इसे एक बड़ी ब्लॉक बस्टर बनाने में असफल करती है। आज हम बॉलीवुड स्टार्स रणबीर कपूर और ऋतिक रोशन की ऐसी ही कुछ फिल्मों की बात करने वाले हैं। जिन्हें देखकर ये लगता है कि काश इस फिल्म में पैसा लगाने के अलावा किसी को दान कर दिया होता तो शायद ज्यादा अच्छा होता है।

सांवरिया- रणबीर कपूर ने साल 2007 की में इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनके साथ सोनम कपूर ने भी एंट्री ली थी। इस फिल्म को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म का बजट करीब 42 करोड़ रुपए था। रणबीर की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 23.25 करोड़ रुपए कमाए थे। फिल्म ने रणबीर और सोनम को तो एक पहचान दी लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई।

बेशर्म – साल 2013 की आई रणबीर सिंह की यह फिल्म बिल्कुल बेवजह सी लगती है। फिल्म की कहानी से लेकर फिल्म में रणबीर कपूर का लुक तक बेहद खराब था। शायद इससे ज्यादा अजीब रणबीर अपनी किसी फिल्म में नहीं दिखे। इस फिल्म का बजट 60 करोड़ था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 57 करोड़ रुपए कमाए थे।

बॉम्बे वेल्वेट – साल 2015 में आई इस फिल्म रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और करण जौहर अहम भूमिका में थे। इस फिल्म का बजट 120 करोड़ रुपए था। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म केवल 25 करोड़ रुपए ही कमा पाई थी।

अब बात करें ऋतिक रोशन की तो फिलहाल काबिल की सक्सेस इंजॉय कर रहे ऋतिक रोशन की फिल्में इससे पहले नाकाबिल साबित हो चुकी हैं। साल 2010 में फिल्म गुजारिश में ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय ने काम किया था। फिल्म में मर्सी किलिंग के सब्जेक्ट पर बनी थी। लेकिन यह दर्शकों को कुछ रास नहीं आई थी। इस फिल्म पर 50 करोड़ रुपए लगे थे। फिल्म की कलेक्शन 69.5 करोड़ रुपए रही थी।

ऋतिक रोशन की फिल्म काइट्स भी साल 2010 में ही आई थी। यह एक हिंदी स्पैनिश फिल्म थी। यह फिल्म भी दर्शकों के गले नहीं उतर पाई थी। अनुराग बसु के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 82 करोड़ के बजट में बनी थी। इस फिल्म ने 86.33 करोड़ रुपए की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की थी। लोकेशन और गाने भले ही शानदार हैं लेकिन फिल्म इंप्रेस नहीं कर पाई।

यह एक भारी भरकम लागत से बनी, सितारों की चकाचौंध वाली फिल्म है। इसलिए ‘बॉम्बे वेलवेट’ का उम्मीदों पर खरा उतरना जरूरी है और फिल्म के उम्मीदों पर खरे उतरने में केवल यही एकमात्र वजह नहीं है। (फ़ोटो-बॉलीवुडहंगामा.कॉम)

 

Hrithik Roshan, Sussanne Khan एक्टर ऋतिक रोशन अपनी एक्स-वाइफ सुजैन के साथ। (Image Source: Instagram)

 

एंटरटेनमेंट की दूसरी खबरों के लिए क्लिक करें-

वीडियो:सलमान खान से मिलना चाहती है दुनिया की सबसे ज्यादा वजन वाली महिला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on February 17, 2017 4:16 pm

  1. No Comments.
सबरंग