ताज़ा खबर
 

रजनीकांत की कबाली ने तोड़ डाले बाहुबली के ये पांच बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स

Box Office Collection: कबाली ने पहले दिन ही 48 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। हालांकि, मूवी बाहुबली का पहले दिन ही 50 करोड़ रुपए कमाने का रिकोर्ड नहीं तोड़ पाई।
बाहुबली का अगला पार्ट साल 2017 में रिलीज होगा।

करण जौहर ने बाहुबली 2 की रिलीज डेट की घोषणा कर दी है। बाहुबली के निर्माता रजनीकांत की कबाली से मार्केटिंग स्ट्रेटेजी सीख रहे हैं। जबकि एसएस राजामौली निर्देशित बाहुबली ने बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक कबाली वर्ल्डवाइड कलेक्शन के साथ इस आकंड़े को पार कर चुकी है। कबाली पूरे विश्व में 4500 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी। मूवी ने पहले दिन ही 48 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। हालांकि, मूवी बाहुबली का पहले दिन ही 50 करोड़ रुपए कमाने का रिकोर्ड नहीं तोड़ पाई। लेकिन हम आपको बाहुबली के उन पांच बॉक्स ऑफिस रिकोर्ड्स के बारे में बता रहे हैं, जिसे रजनीकांत की मूवी कबाली ने तोड़ा है।

यूएस में तेजी से 10 लाख डॉलर कमाए
रजनीकांत का क्रेज उनके फैन्स में यूएस में भी देखने को मिला। मूवी ने 21 जुलाई की रात को कराए गए पेड प्रिव्यू शो में 15 लाख यूएस डॉलर कमाए थे। बाहुबली का यह आंकड़ा 11 लाख से ज्यादा नहीं है।

तमिल मूवी में नंबर एक कबाली
यूएसए, नॉर्वे, यूएई, मलेशिया और ऑस्ट्रेलिया में रजनीकांत की कबाली बॉक्स ऑफिस पर नंबर एक तमिल मूवी बनकर उभरी। इसने ना केवल रजनीकांत का पुराना रिकोर्ड तोड़ा बल्कि बाहुबली का भी तोड़ दिया।

तेजी से 100 करोड़ रुपए कमाने वाली साउथ इंडियन मूवी
बाहुबली ने शुरुआती दो दिनों में वर्ल्डवाइड 135 करोड़ रुपए कमाए थे, जबकि रजनीकांत की कबाली ने 150 कमाकर यह रिकोर्ड तोड़ दिया।

तेजी से 200 करोड़ रुपए कमाने वाली साउथ इंडियन फिल्म
बाहुबली ने पांच दिनों में 312 करोड़ रुपए वर्ल्डवाइड कमाए थे, जबकि रजनीकांत की फिल्म ने यह आंकड़ा तीन दिनों में ही पार कर लिया था।

इंटरनेशनल मार्केट में कमाई
बाहुबली ने वर्ल्डवाइड मार्केट में 75 करोड़ रुपए कमाए थे, जबकि कबाली की विदेशी मार्केट में कमाई 259 करोड़ रुपए थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग