ताज़ा खबर
 

‘राग देश’ Trailer: पहली बार किसी मूवी का ट्रेलर संसद में हुआ रिलीज, तिग्मांशु धूलिया की फिल्म दिलाएगी नेताजी की याद

Raag Desh Movie Trailer: रागदेश मूवी की कहानी साल 1945 में आजाद हिंद फौज पर हुए मशहूर रेड फोर्ट ट्रायल पर आधारित है।
Author नई दिल्ली | June 29, 2017 15:38 pm
फिल्म ‘राग देश’ 28 जुलाई को रिलीज होने जा रही है।

संसद में पहली बार किसी बॉलीवुड मूवी का ट्रेलर संसद में रिलीज किया गया है। गुरुवार को तिग्मांशु धूलिया की अप-कमिंग फिल्म ‘राग देश’ का ट्रेलर लॉन्च किया गया है।  यह फिल्म 1945 में हुए मशहूर रेड फोर्ट ट्रायल्स पर बेस्ड है।फिल्म में कुणाल कपूर, अमित साथ और मोहित मारवाह हैं। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे इंडियन नेशनल आर्मी के तीन अधिकारी कर्नल प्रेम सेहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जर्नल शाह नवाज खान नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अगुवाई में भारत को आजाद कराने निकल पड़ते हैं। वहीं किस तरह से उन पर अंग्रेजों द्वारा हत्या का मुकदमा चलाया जाता है। इस फिल्म में दिखाया गया है।

बता दें, फिल्म ‘राग देश’ 28 जुलाई को रिलीज होने जा रही है। वहीं इस फिल्म के मुकाबले में एक्टर अर्जुन और अनिल कपूर की फिल्म ‘मुबारकां’ रिलीज होने जा रही है। ‘मुबारकां’ में अर्जुन के अलावा अनिल भी मुख्य भूमिका में हैं। ‘मुबारकां’ का निर्माण सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस और अश्विन वर्दे और मुराद खेतान के सिने 1 स्टूडियोज द्वारा किया गया है। फिल्म 28 जुलाई को दुनियाभर में रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्‍म के साथ अनिल कपूर और अनीज बज्‍मी पांचवी बार एक साथ काम कर रहे हैं। इससे पहले दोनों ‘नो एंट्री’, ‘वेलकम’, ‘नो प्रॉब्‍लम’ और ‘वेलकम बैक’ जैसी फिल्‍मों में काम कर चुके हैं। अर्जुन मुबारकां में डबलरोल करते हुए नजर आएंगे। जहां अर्जुन एक लुक में सरदारों वाली पगड़ी पहने हुए हैं वहीं दूसरे लुक में वह स्पाइस कट बालों में मॉर्डन लड़के के अंदाज में दिख रहे हैं।
अनीज बज्मी निर्देशित यह ड्रामा कॉमेडी फिल्म दो जुड़वा भाईयों की कहानी है जिनका किरदार अर्जुन कपूर निभाएंगे। अर्जुन के इन जुड़वां भाईयों के किरदारों का नाम करण और चरण है। किस्मत के उलटफेर और अजीबोगरीब सीक्वेंस के चलते यह दोनों सगे भाई किस तरह कजिन ब्रदर बन जाते हैं यही फिल्म की कहानी है। इन दोनों भाईयों में से एक चंडीगढ़ में पला बड़ा है और दूसरा काफी वक्त तक लंदन में रहा है। सिर्फ शक्ल एक जैसी होने के अलवा वे दोनों एक दूसरे से इस हद तक अलग है जितना हो सकते हैं। तफरी तब शुरू होती है जब उनके परिवार उनकी शादी के लिए लड़की तलाशना शुरू करते हैं, इस बात से अंजान कि दोनों की पहले ही गर्लफ्रेंड है।फिल्म में अनिल कपूर, अर्जुन कपूर, इलिआना डीक्रूज़, अथिया शेट्टी मुख्य किरदार में नज़र आयेंगे।

यहां देखें मूवी का ट्रेलर-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग