June 26, 2017

ताज़ा खबर
 

बाहुबली की राह पर चली राब्ता, पढ़ें क्या है मामला

फिल्म में राजकुमार राव 324 साल के आदिवासी राजा का रोल प्ले कर रहे हैं और उनके रोल को हाइलाइट करने के लिए ऐसी भाषा को क्रिएट करने का विचार किया गया।

कृति सेनन और सुशांत सिंह राजपूत इस फिल्म के लिए पहली बार साथ में नजर आ रहे हैं।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत फिल्म राब्ता का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है जिसे दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉस मिला। वहीं इस फिल्म के मेकर्स फिल्म में दर्शकों की उत्सुकता को बनाए रखने के लिए बाहुबली की तरह ही राब्ता में भी नई भाषा क्रिएट कर रहे हैं। राब्ता के राइटर्स फिल्म के लिए खड़ी बोली, अवधी और ब्रज भाषा को मिलाकर एक नई भाषा ​क्रिएट करने वाले हैं। राइटर गरीमा और सिद्धार्थ ने मिड डे को बताया कि हम इस भाषा में प्राचीन प्रभाव को लाना चाहते हैं। स्क्रिप्ट देवनागरी में होगी। हमने मध्य भारत की कई लोकल भाषाओं पर ​रिसर्च की। हमने कबीर के दोहे भी पढ़े, जिनसे हमें काफी मदद मिली। यह भाषा आराम से समझ में आने वाली होगी।

इस भाषा में उर्दू और हिन्दूस्तानी के हिंट भी मिलेंगे। फिलहाल इसे ​कोई नाम नहीं दिया गया लेकिन यह सब करने में काफी मजा आ रहा है। फिल्म में राजकुमार राव 324 साल के आदिवासी राजा का रोल प्ले कर रहे हैं और उनके रोल को हाइलाइट करने के लिए ऐसी भाषा को क्रिएट करने का विचार किया गया। फिल्म की कहानी की बात करें तो फिल्म का ट्रेलर देख कर लगता है कि कहानी कहीं ना कहीं फिल्म मिर्जिया की याद दिलाती है जिसमें एक ही वक्त पर दो कहानियां चलती हैं। एक अतीत की और दूसरी वर्तमान की।

सुशांत और कृति का अतीत वाला लुक काफी ड्रमैटिक है। वह ट्रेलर में कई जगहों पर काफी अलग-अलग लुक्स में नजर आए। फिल्म को सिर्फ एक रोमांटिक फिल्म कहना गलत होगा, क्योंकि इसमें रोमांस के साथ-साथ थ्रिलर और एक्शन भी है। कृति सेनन और सुशांत सिंह राजपूत इस फिल्म के लिए पहली बार साथ में नजर आ रहे हैं। फिल्म का फर्स्ट लुक और पोस्टर पहले ही रिलीज किए जा चुके हैं।

फिल्म की शूटिंग साल 2015 में शुरू हुई थी, और इसके ज्यादातर हिस्सों की शूटिंग केपटाउन में हुई हैं। ट्रेलर की बात करें तो इसे वाकई एक अच्छा ट्रेलर कहा जा सकता है। आपको फिल्म के बारे में अच्छा खासा आइडिया देने के साथ ही ट्रेलर आपके जेहन में कई सवाल भी छोड़ जाता है जिनके जवाब जानने सिनेमाघर तक जाना होगा। राब्ता 9 जून को रिलीज होने वाली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 19, 2017 1:16 pm

  1. No Comments.
सबरंग