ताज़ा खबर
 

वीडियो- लंदन में लोगों को नहीं भाया एआर रहमान का ‘म्यूजिक’, लाइव कॉन्सर्ट से उठ कर चले गए लोग

रहमान ने हालांकि इस बारे में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन ब्रिटेन में रहमान का शो देखने पहुंचे उनके नॉर्थ इंडियन फैन्स इस कॉनसर्ट से सिर्फ निराशा हाथ लगी।
Author नई दिल्ली | July 15, 2017 12:13 pm
रहमान फिलहाल मजीद मजीदी की ‘बेयोंड द क्लाउड्स’ के अलावा ‘संघमित्रा’ और ‘2.0’ जैसी तमिल फिल्मों पर काम कर रहे हैं।

ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान जब लंदन के वेंबली एरिना में परफॉर्म कर रहे थे तो कई दर्शक उनके लाइव कॉन्सर्ट से उठ कर चले गए। दुनिया भर में अपनी रूहानी आवाज का जादू बिखेरने वाले रहमान के बारे में यह सुनना थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो वाकई ऐसा हुआ। असल में दर्शक दीर्घा में बैठे ज्यादातर लोगों को यह शिकायत थी कि रहमान हिंदी के बजाए तमिल गाने ज्यादा गा रहे थे। इसी वजह से ज्यादातर लोग निराश हो गए और शो को बीच में ही छोड़ कर चले गए। जानकारी के मुताबिक उन्होंने कुल 28 गाने गाए जिनमें से 16 हिंदी और 12 तमिल थे। कई लोगों ने रहमान के इस कॉन्सर्ट के खिलाफ माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाला।

रहमान ने हालांकि इस बारे में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन ब्रिटेन में रहमान का शो देखने पहुंचे उनके नॉर्थ इंडियन फैन्स इस कॉनसर्ट से सिर्फ निराशा हाथ लगी। रहमान यहां पर पूरे 7 साल बाद परफॉर्म कर रहे थे। यह कार्यक्रम रहमान के म्यूजिक वाली फिल्म रोजा के 25 साल पूरे होने के जश्न में आयोजित किया गया था। शो का एड कैंपेन इस तरह से चलाया गया था कि ज्यादातर लोगों को लगा कि रहमान शो में बॉलीवुड के अपने हिट गाने पेश करेंगे। ज्यादातर दर्शकों को यह वहम इसलिए भी हुआ क्योंकि इवेंट का नाम ‘कल आज और कल’ रखा गया था।

मालूम हो कि रहमान ने तमिल सिनेमा से ही अपना डेब्यू किया था। रोजा एक तमिल फिल्म थी जिसे बाद में हिंदी में रूपांतरित किया गया। पिछले हफ्ते लंदन के वेंबली स्टेडियम के एसएसई एरीना में रहमान का कॉन्सर्ट कराया गया। जिसे देखने देश-दुनिया से हजारों की तादाद में उनके फैन्स यहां पहुंचे थे। हालांकि ज्यादातर फैन्स को उनके हिंदी गाने नहीं गाने के चलते निराश होना पड़ा।

http://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 15, 2017 12:13 pm

  1. No Comments.
सबरंग