January 23, 2017

ताज़ा खबर

 

प्रियंका चोपड़ा आखिर क्यों कर रहीं पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन, जानिए क्या है वजह

उरी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को पूरी तरह बैन करने की मांग पर नाखुश हैं प्रियंका चोपड़ा।

उरी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को पूरी तरह बैन करने की मांग पर नाखुशी जाहिर करते हुए एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि यह ठीक नहीं है कि कलाकारों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा। पाकिस्तानी कलाकारों के समर्थन में प्रियंका चोपड़ा इसलिए बोल रही हैं  क्योंकि उनके मुताबिक कलाकार किसी भी देश का क्यों न हो उसे सिर्फ अपनी कला से मतलब होता है वो अपनी कला पर भी ध्यान देता है, न कि आतंकी जैसी गतिविधियों पर। इसलिए उनकी कलाकारी पर बैन लगाना ठीक नहीं है कि पिछले महीने हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को प्रतिबंधित करने की मांग बढ़ी है और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उनको भारत छोड़ने तक की चेतावनी दे दी। वहीं इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) ने सीमा पार के कलाकारों को प्रतिबंधित करने को लेकर एक प्रस्ताव पारित कर दिया। इस मुद्दे पर जब प्रियंका ने कहा कि यह पेचीदा है क्योंकि हमारे देश में हर बड़े राजनीतिक एजेंडे में सबसे पहले कलाकारों और अभिनेताओं को घसीट लिया जाता है। हम लोगों के साथ ही ऐसा क्यों होता है?

अभिनेताओं, फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के अलावा व्यापारियों, डॉक्टरों और राजनीतिज्ञों एवं अन्य पेशे से जुड़े लोगों के साथ ऐसा क्यों नहीं होता..’ प्रियंका ने एनडीटीवी से कहा, ‘दूसरी बात यह है कि मैं बहुत अधिक देशभक्त हूं। इसलिए देश को सुरक्षित रखने के लिए हमारी सरकार जो निर्णय करेगी मैं उसके साथ हूं लेकिन साथ-ही-साथ मेरा मानना है कि कलाकार या अभिनेता वैसे लोग नहीं है, जिन्होंने किसी का कुछ बिगाड़ा हो।’ पूर्व विश्व सुंदरी 34 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि असली अपराधियों से लड़ने के बजाय लोग अभिनेताओं को क्यों निशाना बना रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 6:16 am

सबरंग