ताज़ा खबर
 

प्रियंका चोपड़ा बर्थडे: एक्ट्रेस नहीं इंजीनियर बनने की थी चाह, लेकिन बन गईं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक

प्रियंका का बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक का सफर बहुत ही शानदार रहा है। प्रियंका ने पहले तो साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता।
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा एक्टिंग से लेकर सिंगिंग में भी माहिर है। उनका ये हुनर उन्हें बाकी एक्ट्रेस से अलग बनाता है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा एक्टिंग से लेकर सिंगिंग में भी माहिर है। उनका ये हुनर उन्हें बाकी एक्ट्रेस से अलग बनाता है। प्रियंका का बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक का सफर बहुत ही शानदार रहा है। प्रियंका ने पहले तो साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। इसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने बॉलावुड में एक एक्ट्रेस के तौर पर खुद को स्थापित किया। वहीं बाद में उन्होंने अपनी सिंगिंग के जरिए भी अपने फैंस को खूब लुभाया। इस बीच हॉलीवुड में टीवी शो ‘क्वॉन्टिको’ भी किया। इसी के साथ ही वह इंटरनेशनल सेलेब्रिटी बन गईं।

प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर में हुआ लेकिन वह बरेली को अपना असली घर समझती हैं। उनके माता-पिता भारतीय सेना में डॉक्टर थे। साल 2000 में वह अमेरिका में अपनी चाची के साथ रहीं। वह फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता की दूसरी विजेता रहीं और मिस इंडिया वर्ल्ड के खिताब के लिए प्रवेश किया। जहां उन्हें मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था। इसी के साथ ही प्रियंका चोपड़ा इस सम्मान को पाने वालीं पांचवीं भारतीय बन गईं थीं।

प्रियंका चोपड़ा के दिल में आज भी बसता है उनका पुराना प्यार, याद के तौर पर रख ली एक्स बॉयफ्रेंड की ये चीज

Family. Beautiful. Together. One. @madhuchopra @siddharthchopra89 #Dad

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

Truly one of the nicest guys I know.. @therock keep charming the world #baywatch #may25th

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

एक वक्त था जब प्रियंका चोपड़ा इंजीनियरिंग करना चाहती थीं। लेकिन उनकी किस्मत में तो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल होना लिखा था। साल 2002 में प्रियंका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक तमिल फिल्म ‘थमिज़हन’ से की। इसके बाद उनकी बॉलीवुड में एंट्री हुई। फिल्म ‘अंदाज’ से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने द हीरो, असंभव, ऐतराज जैसी फिल्में कीं। फिल्म ऐतराज में उनके अभिनय को खूब सराहा गया। फिल्म में प्रियंका ने नेगेटेव रोल निभाया था। इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

प्रियंका ने इस दौरान क्रिश और डॉन जैसी फिल्मों में काम किया। इसी के साथ ही वह बॉलीवुड की टॉप हिरोइंस में एक गिनी जाने लगीं। प्रियंका ने मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन में भी काम किया। इस फिल्म में उन्होंने अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया। इसके बाद उन्होंने ‘7 खून माफ’, ‘अग्निपथ’ और ‘बर्फी’ जैसी फिल्मों में काम किया। प्रियंका ने साल 2011 में एक बार फिर से फिल्म डॉन के सिक्वल में शाहरुख खान के साथ काम किया। वहीं वह ‘कृष’-3 में दोबारा नजर आईं।

शाहरुख खान, शाहिद कपूर, अक्षय कुमार समेत इन सितारों के साथ जुड़ चुका है प्रिंयका चोपड़ा का नाम 

priyanka chopra love affairs, priyanka chopra affair with SRK, priyanka chopra with shahid kapoor, priyanka chopra first boyfriend, priyanka chopra with akshay kumar, priyanka chopra lovers, priyanka chopra with Shahrukh kHan अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के दम पर आज एक इंटरनेशनल चेहरा बन चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिंयका चोपड़ा का ऑफस्क्रीन लाइफ में कई अलग-अलग अभिनेताओं के साथ नाम जुड़ चुका है। इनमें से ज्यादातर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर चेहरे थे। तो चलिए आज आपको बताते हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की जिंदगी से जुड़े ऐसे ही कुछ मशहूर एक्टर्स के नाम जिनके साथ उनका नाम तो जुड़ा लेकिन कहानी आगे नहीं बढ़ सकी।

Summer sun calling #mumbaibound #mumbaimerijaan birthdaytime #familynfriends

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

इसके साथ ही प्रियंका ने इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स पर भी काम करना शुरू किया। वहीं बॉलीवुड के बाद उन्होंने हॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाई। हाल ही में प्रियंका की हॉलीवुड फिल्म बेवॉच आई। वहीं अब खबर है कि प्रियंका ने अपनी दूसरी फिल्म ‘इजंट इट रोमांटिक?’ की शूटिंग शुरू कर दी है। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म होगी। फिल्म में प्रियंका योग अंबेसडर का रोल प्ले करती हुई नजर आएंगी। फिल्म में रिबेल विल्सन, लिआम हेम्सवर्थ, एडम डिवाइन जैसे कलाकार भी हैं।

Monday mornings… let’s go.carfies

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

Hey… @marieclairemag

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

http://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 18, 2017 8:18 am

  1. No Comments.
सबरंग