ताज़ा खबर
 

“भगवान भरोसे” पैसा कमाएगा दूरदर्शन, प्रसार भारती बना रहा प्लान

हांलाकि कुछ प्राइवेट चैनलों नें दूरदर्शन के फार्मूले पर चलना चाहा और कुछ धार्मिक सीरियल बनाए लेकिन वो भी उस तरह का शो बनाने में नाकाम रहे हैं जैसे दूरदर्शन ने बनाए थे।
Author नई दिल्ली | May 15, 2017 16:30 pm
भगवान आधारित शो वापस लाने की योजना बना रहा है प्रसार भारती। (Image Source: Indian Express)

दूरदर्शन ने एक बार फिर से धार्मिक और पौराणिक कथाओं पर आधारित प्रचलित शो बनाने का फैसला किया है। दूरदर्शन का मानना है कि इससे उसकी टीआरपी में बढ़ोतरी होगी। दूरदर्शन पर एक समय रामायण, महाभारत और भगवान कृष्ण पर आधारित टीवी शो प्रसारित किए जाते थे। रिपोर्ट्स के अनुसार दूरदर्शन अब उन पौराणिक कथाओं पर आधारित सीरियल बनाएगा जिनसे पिछले समय में अच्छी कमाई होती थी और वो लंबे समय से प्रसारित भी नहीं हुए हैं। प्रसार भारती का मानना है कि इस तरह के शो को चलाने से अच्छा रेवेन्यू आएगा और मार्केट भी इस तरह के शो के लिए तैयार है।

प्रसार भारती बोर्ड ने कमीशनिंग फीस सीरियल के लिए बढाने का फैसला किया है जिससे बड़े प्रोडक्शन हाउस दूरदर्शन के लिए शो बनाने में रुचि लें। पिछले कुछ दिनों में कमीशनिंग फीस बेहद कम होने के कारण दूरदर्शन पर कोई भी बड़ा धार्मिक सीरियल प्रसारित नहीं हुआ है। हांलाकि कुछ प्राइवेट चैनलों नें दूरदर्शन के फार्मूले पर चलना चाहा और कुछ धार्मिक सीरियल बनाए लेकिन वो भी उस तरह का शो बनाने में नाकाम रहे हैं जैसे दूरदर्शन ने बनाए थे।

इन धार्मिक शो की लोकप्रियता इतनी ज्यादा थी कि इनके कुछ कलाकार संसद के सदस्य बनने में कामयाब रहे। रामायण के रावण अरविंद त्रिवेदी, सीता दीपिका छिखलिया और महाभारत में कृष्ण का किरदार निभाने वाले नितिश भारद्वाज तीनों भाजपा से लोकसभा सदस्य रह चुके हैं। दूरदर्शन ने धार्मिक सीरियलों के जरिए टीवी में दर्शकों के बीच काफी अच्छी पहुंच बनाई थी। दूरदर्शन पर 1986 में रामायण, 1988 में महाभारत प्रसारित हुए थे। इसके अतिरिक्त दूरर्शन पर जय दुर्गा, जय गंगा मइया जैसे शो भी प्रसारित होते थे।

वहीं एक समय दूरदर्शन पर मशहूर रहे शो चंद्रकांता की लाइफ ओके पर वापसी हो गई है। जिसमें राजकुमारी चंद्रकाता के किरदार में कृतिका कामरा जबकि राजकुमार वीरेंद्र सिंह के रोल में राहुल खन्ना नजर आ रहे हैं। पिछले दिनों गौरव खन्ना को शूटिंग के दौरान चोट लग गई थी। बताया जा रहा है कि इस सीरियल में विलेन की भूमिका निभा रहे अंकित अरोड़ा और गौरव के बीच लड़ाई का सीन शूट किया जा रहा था। इस दौरान यह दोनों तलवार से लड़ रहे थे कि गौरव के लेफ्ट हाथ और अंगुलियों में खरोंच आ गई।

 

अमिताभ बच्चन की 'सरकार 3' और आयुषमान खुराना की 'मेरी प्यारी बिंदु'- जानिए इस शुक्रवार कौन सी फिल्म देखें?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग