ताज़ा खबर
 

पेड़ की छांव में हुई थी परेश रावल की शादी, पहली नजर में ही हो गया था स्‍वरूप संपत से प्‍यार

परेश रावल स्वरूप को देख कर पहली नजर में ही उन पर फिदा हो गए थे। उन्होंने अपने दोस्त से कहा था कि वह शादी करेंगे तो इसी लड़की से।
Author नई दिल्ली | August 2, 2017 15:00 pm
कॉमेडी सीरियल ‘ये जो है जिंदगी’ में अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वालीं स्वरूप संपत परेश रावल की पत्नी हैं। (Image source: you tube)

बॉलीवुड की फिल्मों की कहानियां पर्दे पर जितनी हसीन लगती हैं, वहीं इनमें काम करने वाले कलाकारों की रियल लाइफ कहानियां भी उतनी ही इंट्रस्टिंग होती हैं। आज हम आप को बॉलीवुड के ऐसे ही एक जोड़े के बारे में बताने जा रहे हैं जो दर्शकों को पर्दे पर लंबे वक्त से हंसाते आए हैं। बॉलीवुड एक्टर परेश रावल ने अपने करियर में कई फिल्में कीं। इन फिल्मों में उन्होंने कॉमेडी की, तो कई फिल्मों में वह विलेन के तौर पर भी नजर आए। तो दूसरी तरफ उनकी धर्म पत्नी के बारे में कम लोग ही जानते हैं कि आखिर वह हैं कौन।

चलिए हम आपको बताते हैं, परेश रावल की पत्नी को आप टीवी सीरियल की दुनिया में भी देख चुके हैं। कॉमेडी सीरियल ‘ये जो है जिंदगी’ में अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वालीं स्वरूप संपत परेश रावल की पत्नी हैं। आपको बता दें, स्वरूप संपत ब्यूटी क्वीन भी रह चुकी हैं। साल 1979 में स्वरूप संपत मिस इंडिया का ताज पहन चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने इसी साल मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में भी भाग लिया था। वहीं साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म ‘करिश्मा’ में स्वरूप बिकिनी में नजर आई थीं।

(Image source: you tube)

स्वरूप संपत टीवी सीरियलों में काम करने के आलावा कई हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। हाल ही में उन्हें करीना कपूर और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म ‘की एंड का’ में देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने करीना की मां का किरदार निभाया। इससे पहले उन्हें फिल्म हिम्मत वाला और फिल्म साथिया में भी देखा गया। स्वरूप संपत और परेश रावल दोनों ही थिएटर से जुड़े हुए थे। इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई। परेश और स्वरूप दोनों कॉलेज स्टूडेंट थे, साल 1975 में दोनों की पहली मुलाकात हुई थी।

स्वरूप को देखते ही परेश को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था। इस दौरान परेश ने अपने एक बेस्ट फ्रेंड से कहा था कि वह शादी करेंगे तो इसी लड़की से। परेश स्वरूप की एक झलक देख कर ही उनके दीवाने हो गए थे। वहीं स्वरूप ने अभी तक परेश को ना हीं देखा था और ना हीं नोटिस किया था। एक बार परेश स्टेज पर परफॉर्म कर रहे थे, बस उसी दिन स्वरूप ने परेश को देखा। इस दौरान वह परेश की एक्टिंग की फैन हो गईं। स्वरूप एक कदम आगे बढ़ाते हुए सीधा बैक स्टेज पहुंची और वहां जाकर परेश के बारे में पूछने लगीं। जब परेश और स्वरूप का आमना-सामना हुआ तो स्वरूप ने उनसे पहला सवाल किया कि तुम कौन हो? तुम बहुत अच्छी एक्टिंग करते हो। इसी के साथ दोनों की मुलाकातें बढ़ने लगीं और वक्त के साथ साथ दोनों एक दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो गए।

Paresh rawal, swarup sampat, paresh rawal, paresh rawal wife seen in tv serial ye jo hai zindgi, swarup sampat tv serial ye jo hai zindgi, Paresh rawal, swarup sampat, paresh rawal, (Image source: you tube)

एक रिपोर्ट के अनुसार, स्वरूप बताती हैं कि उनकी शादी किसी मंडप में नहीं बल्कि पेड़ के नीचे हुई थी। परेश और स्वरूप ने पुराने पेड़ों के नीचे शादी की। इस दौरान पीछे से पंडित जी मंत्र पढ़ रहे थे और हमारी शादी हो रही थी। परेश और स्वरूप के दो बेटे भी हैं – आदित्य और अनिरुद्ध। आज परेश रावल की पत्नी स्वरूप डिसेबल बच्चों को एक्टिंग के गुर सिखाती हैं। बता दें, स्वरूप ने वॉरसेस्टर यूनिवर्सिटी से पीएचडी की डिग्री हासिल की है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो स्वरूप को उन्होंने बच्चों के लिए होने वाले एजुकेशन प्रोग्राम का हेड चुना था।

http://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग