ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान डिफेंस डे पर पहली बार आतिफ असलम और अली जाफर ने एक साथ गाया गाना

साल 1965 के युद्ध में अपने सफलतापूर्वक अभियान के लिए पाकिस्तान हर साल 6 सितंबर को रक्षा दिवस मनाता है।
Author नई दिल्ली | September 7, 2016 06:48 am
साल 1965 के युद्ध में अपने सफलतापूर्वक अभियान के लिए पाकिस्तान हर साल 6 सितंबर को रक्षा दिवस मनाता है। (pic source youtube video grab)

पाकिस्तान के लीडिंग सिंगर आतिफ असलम और अली जफर पहली बार स्टेज पर साथ गाते नजर आए हैं। साल 1965 के युद्ध में अपने सफलतापूर्वक अभियान के लिए पाकिस्तान हर साल 6 सितंबर को रक्षा दिवस मनाता है। यह दिन पाकिस्तान का राष्ट्रीय पर्व है और इस सार्वजनिक अवकाश भी रहता है। पाकिस्तानी सेना द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम आतिफ असलम और अली जाफर ने एक साथ सुर में सुर मिलाया। गाने के बोल “दुख मिलकर संवारे सुख मिलकर गुजारे यार-यारों से हो ना जुदा” दोस्ती और एकता पर आधारित थे। । गाने की शुरुआत अली जाफर करते हैं बाद में आतिफ भी गाने शुरू करते हैं।

अली जाफर और आतिफ असलम दोनों ही गायक भारत में भी काफी लोकप्रिए हैं। खबरों के अनुसार दोनों ने पहली बार साथ में किसी गाने को आवाज दी है। इस गीत के कंपोजर जाने-माने संगीतकार साहिर अली बग्गा हैं। इस गानें के जरीए 1965 के युद्ध में पाकिस्तान की ओर से मारे गए जवानों की श्रद्धांजलि दी गई। इस कार्यक्रम में पाकिस्तानी जनरल राहिल शरीफ ने भी स्पीच दी है। पाकिस्तान और भारत के संबंध पिछले कुछ दिनों से काफी नाजुक चल रहे हैं। भारतीय सिंगर अभिजीत पाकिस्तानी गायकों के भारत में काम करने को लेकर काफी मुखर रहे हैं। दोनों सिंगर्स के भारतीय फैंस इसे कैसे लेते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.