December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

VIDEO: पाक एक्टर्स ने कश्मीर की आजादी का किया समर्थन, भारतीय सेना पर लगाया नरसंहार का आरोप

रोज औसत 4 से 5 कश्मीरी मारे जा रहे है। ये कोई आतंकी, गरीबी और युद्ध के कारण नहीं हो रहा है। ये नरसंहार एक लोकतांत्रिक देश की सेना कर रही है।

Author नई दिल्ली | November 8, 2016 01:45 am
पाकिस्तानी एक्टर्स ने कश्मीर की आजादी के समर्थन में वीडियो जारी किया है। (pic source- social media)

बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद से कश्मीर में मचे हंगामा अब कुछ ठंडा होना शुरू ही हुआ था कि पाकिस्तान ने एक बार फिर इस मसले को उछाल दिया है। इस बार पाकिस्तान ने अपने एक्टर को सामने किया है। पाकिस्तानी एक्टर की तरफ से एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियों की शुरूआत में कुछ न्यूज चैनलों के वीडियो क्लिक दिखाए गए हैं। इन वीडियो में कश्मीर भारतीय सेना को कश्मीरियों पर ज्यादती करते हुए दिखाया गया है। सेना का आम कश्मीरियों पर गोली चलाते, लाठीचार्ज करते और कश्मीरी अवाम को प्रदर्शन करते हुए दिखाया गया है।

इसके बाद वीडियों में कुछ तथ्य बताए जाते हैं। जिनमें पहले है कि 120 दिन की हिंसा में कई सौ कश्मीरी शहीद हो गए। इसके बाद पैलेट गन से पीड़ित कुछ कश्मीरियों की तस्वीर दिखाई जाती है। इस तस्वीर के साथ बताया जाता है कि कई कश्मीरियों को पैलेट गन से अंधा कर दिया गया इसके बाद इस वीडियो में बताया जाता है कि पिछले 69 सालों में 90 हजार कश्मीरी शहीद किए जा चुके हैं। वीडियो में साथ ही ऊपर चलता है कश्मीरी आतंकवादी नहीं है। इसके बाद कुछ सेकेंड के लिए आजादी के नारे लगाते कश्मीरी दिखआए गए हैं। फिर शुरू होता कश्मीरी एक्टर और एक्ट्रेस का कश्मीरी के समर्थन में बयान। एक-एक करके कश्मीरी एक्टर और एक्ट्रेस अपना नाम बताते हैं और फिर कहते हैं आई एम हुमैन और मैं कश्मीर के साथ खड़ा हूं।


सबसे पहले पाकिस्तानी एक्टर हमजा अली अब्बासी आते है और वो बोलते हैं कि रोज औसत 4 से 5 कश्मीरी मारे जा रहे है। ये कोई आतंकी, गरीबी और युद्ध के कारण नहीं हो रहा है। ये नरसंहार एक लोकतांत्रिक देश की सेना कर रही है। ये भारत पाकिस्तान का मुद्दा नहीं है। ये मानवीय मुद्दा है। तो कृपया इस मुद्दे पर साथ खड़े होइए चाहे आप पाकिस्तानी हो या हिंदूस्तानी। पाकिस्तानी एक्टर्स के भारत में काम करने का मुद्दा पहले काफी गर्माया हुआ है ऐसे में ये वीडियो भारत में पाकिस्तानी एक्टर के खिलाफ एक नई बहस छेड़ सकता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 1:35 am

सबरंग