January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तानी कलाकारों पर नहीं हैं कोई बैन: पहलाज निहलानी

निहलानी का मानना है कि पाकिस्तानियों के काम करने के नियमों में जरूर बदलाव होने चाहिए। निहलानी ने कहा- पाकिस्तान से सीधे किसी कलाकार को बुलाने पर प्रतिबंध लगना चाहिए।

पहलाज निहालानी ने कहा पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने के नियमों में हों बदलाव। Photo Source: Indian Express

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर एसोसिएशन (इम्पा) ने पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की मांग की है। जिसके बाद से कई लोग इसके समर्थन में तो कई विरोध में खड़े हो गए हैं। इसके विपरीत सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने फिल्म प्रोड्यूसर के इस फैसले को गैर जरूरी बताया है। निहलानी ने कहा कि ये लोग कौन हैं जो बैन लगाने की मांग कर रहे हैं? किसकी आज्ञा से ये लोग ऐसा कर रहे हैं? इम्पा का कोई भी सदस्य किसी पाकिस्तानी कलाकार के साथ काम नहीं कर रहा है। इस तरह के प्रतिबंध से सबसे ज्यादा नुकसान करन जौहर और रितेश सिधवानी को होगा। जिन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों के साथ अपनी फिल्म लगभग पूरी कर ली है। जिन कलाकारों ने फिल्मों में काम कर लिया है, उनसे हटने के लिए नहीं कहा जा सकता। उन्हें यहां काम करने के सभी अधिकार हैं।MNS की धमकी के बाद फवाद खान भारत छोड़कर पाकिस्तान गए; अक्टूबर में ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के प्रमोशन के लिए नहीं आएंगे वापिस

MNS की धमकी के बाद फवाद खान भारत छोड़कर पाकिस्तान गए; अक्टूबर में ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के प्रमोशन के लिए नहीं आएंगे वापिस

करन जौहर की दीवाली के मौके पर आने वाली फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान नजर आएंगे। इसके अलावा एक्सल एंटरटेनमेंट के रितेश सिधवानी की फिल्म ‘रईस’ से माहिरा खान बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं। निहलानी का मानना है कि पाकिस्तानियों के काम करने के नियमों में जरूर बदलाव होने चाहिए। निहलानी ने कहा- पाकिस्तान से सीधे किसी कलाकार को बुलाने पर प्रतिबंध लगना चाहिए। हालांकि दुबई के जरिए फिल्मों का भारत और पाकिस्तान के बीच आयात-निर्यात होता रहता है। ऐसे में कैसे सीधे मुंबई में पाकिस्तानी कलाकारों को काम करने की अनुमति मिल जाती है? ना केवल कलाकारों पर बल्कि पाकिस्तानी प्रोफेशनल को भारत में तब तक काम करने की अनुमति नहीं होनी चाहिए, जब तक कि दोनों देशों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हो जाते।

Read Also: पाकिस्तानी कलाकारों का सपोर्ट कर निशाने पर सलमान, अब सिंगर अभिजीत ने कहा ‘एंटीनेशनल’

बता दें कि इम्पा से पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने बॉलीवुड में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की मांग की थी। पूरी फिल्म इंडस्ट्री इस मामले में समर्थन और विरोध में उतर आई है। इसके अलावा कुछ पाकिस्तानी सिनेमाघरों ने भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।

Read Also: गुस्से में MNS, कहा फिल्मों से हटाए जाएं फवाद खान और माहिरा के सीन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 12:34 pm

सबरंग