ताज़ा खबर
 

नवाजुददीन सिद्दीकी की ‘मांझी: द माउंटेनमैन’ उत्तराखंड में टैक्स फ्री

पहाड को तोडकर रास्ता बनाने वाले बिहार के दशरथ मांझी के जीवन पर बनी फिल्म ‘‘मांझी, द माउंटेनमैन’’ को उत्तराखंड में टैक्स फ्री कर दिया गया है।
Author August 21, 2015 16:46 pm
‘मांझी, द माउंटेनमैन’ उत्तराखंड में टैक्स फ्री

पहाड को तोडकर रास्ता बनाने वाले बिहार के दशरथ मांझी के जीवन पर बनी फिल्म ‘‘मांझी, द माउंटेनमैन’’ को उत्तराखंड में टैक्स फ्री कर दिया गया है। दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार के बाद फिल्म को मनोरंजन कर से मुक्त करने वाला उत्तराखंड पांचवा राज्य है।

पूरे देश के सिनेमाघरों में एक साथ आज रिलीज हुई फिल्म को टैक्स फ्री करने की स्वीकृति मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कल प्रदान की। फिल्म में अभिनेता नवाजुददीन सिद्दीकी ने दशरथ मांझी की मुख्य भूमिका निभायी है जो देहरादून के ही रहने वाले हैं।

Also Read- ‘Manjhi’ Movie Review: ‘एक पहाड़तोड़ की शौर्यकथा और प्रेमगाथा’
यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य के फिल्म विशेषज्ञों ने मुख्यमंत्री से भेंटकर फिल्म को कर मुक्त करने का अनुरोध किया था।

प्रसिद्घ फिल्मकार केतन मेहता के निर्देशन में बनी यह फिल्म माउंटेनमैन के नाम से विख्यात बिहार के गया जिले के गहलौर गांव के उस गरीब मजदूर दशरथ मांझी के जीवन संघर्ष पर आधारित है जो रास्ता न होने के कारण अपनी बीमार पत्नी को अस्पताल नहीं पहुंचा पाता और उसकी मौत हो जाती है।

PHOTOS: ‘मांझी : द माउंटेन मैन’ आज बड़े पर्दे पर रिलीज़, फिल्म से जुड़ी यह 5 खास बातें 

इस घटना के बाद दशरथ मांझी केवल हथौडे और छेनी से पहाड का सीना चीर कर रास्ता बनाता है ताकि फिर किसी को अपनों से जुदा न होना पड़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.