ताज़ा खबर
 

जानें, कौन है बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड जीतने वाली सुरभि?

मलियालम फिल्मों की एक्ट्रेस सुरभि लक्ष्मी को लो बजट फिल्म "मिन्नामिनुंगु - द फायरफ्लाई" के लिए बेस्ट फीमेल एक्टर का अवॉर्ड दिया गया है।
Author नई दिल्ली | April 7, 2017 20:02 pm
सुरभि 14 सालों के अंतराल के बाद पहली ऐसी महिला हैं जिन्होंने मलियालम केटेगरी में यह अवॉर्ड जीता है।

मलियालम फिल्मों की एक्ट्रेस सुरभि लक्ष्मी को लो बजट फिल्म “मिन्नामिनुंगु – द फायरफ्लाई” के लिए बेस्ट फीमेल एक्टर का अवॉर्ड दिया गया है। सुरभि ने मीडिया से बातचीत में कहा- जब मैंने पहली बार स्क्रिप्ट पढ़ी, तो मुझे रोल बहुत ही चुनौतीपूर्ण लगा। यह पहली बार था जब मैंने किसी फिल्म में अपनी बोली में तिरुवनन्नतपुरम का टच लाया था। हालांकि इस सबके बावजूद मैंने यह नहीं सोचा था कि मुझे मेरी परफॉर्मेंस के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल जाएगा। मुझे खुद इस बात पर भरोसा नहीं हो रहा है। उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार जीत जाने के बारे में जानकारी तब मिली जब लोग उनके पास फूलों के गुलदस्ते लेकर पहुंचने लगे। आइए आपको बताते हैं सुरभि के बारे में कुछ ऐसी बातें जो शायद ही आपको मालूम होंगी।

सुरभि 14 सालों के अंतराल के बाद पहली ऐसी महिला हैं जिन्होंने मलियालम केटेगरी में यह अवॉर्ड जीता है। इससे पहले इस कैटेगरी में यह खिताब मीरा जैस्मिन को दिया गया था। उन्हें यह अवॉर्ड 2003 में फिल्म पदम ओन्नु के लिए दिया गया था। सुरभि 6वीं मलियालम एक्ट्रेस हैं जिन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया है। इस कैटेगरी के लिए पहला परुस्कार मलियालम एक्ट्रेस शारदा को 1968 में फिल्म थुलाभरम के लिए दिया गया था। उन्हें उनका दूसरा राष्ट्रीय अवॉर्ड 4 साल बाद 1972 में स्वयंवरम् के लिए मिला। इसके अलावा एक्ट्रेस मोनिशा उन्नी को 1986 में फिल्म कखाक्शथंगल के लिए, शोभना को 1993 में मनिचित्रथाजु और मीरा जैस्मिन को पादाम ओन्नु के लिए 2004 में सम्मानित किया गया।

सुरभि एक रिएलिटी शो की कंटेस्टेंट थी। उसने रिएलिटी शो की कंटेस्टेंट के तौर पर ही शुरुआत की थी। बेस्ट एक्टर शो जीतने के बाद मलियालम फिल्म में मेनस्ट्रीम एक्टिंग के लिए आ गईं। उन्होंने थिराक्कथा, पाकल नाक्षत्रंगल, गुलमोहर और पुथिया मुखम जैसी फिल्मों में काम किया। उन्होंने 2005 में फिल्म बाय द पीपुल के साथ डेब्यू किया। इस फिल्म को निर्देशक जयराज ने निर्देशित किया था। उन्होंने 20 से ज्यादा फिल्मों और टीवी सीरियल्स में अभिनय किया है। यदि हाल में उन्हें दिए गए अवॉर्ड को छोड़ दें तो उन्हें मिन्नामिनुंगु के लिए मलियालम फिल्म क्रिटिक अवॉर्ड और द्वितीय सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड भी मिल चुका है। सुरभि को टीवी सीरियल एम80 मूसा में पाथु के किरदार के लिए भी जाना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग