December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

नसीरुद्दीन शाह ने कहा- मनसे के लिए आसान टारगेट है फिल्म इंडस्ट्री

नसीरुद्दीन ने कहा कि सिर्फ वे कलाकार जो कि प्यार और सौहार्द फैलाना चाहते हैं उन्हीं को निशाना बनाया जाता है।

एक्टर नसीरुद्दीन शाह।

नसीरुद्दीन शाह ने पाक कलाकारों को बैन किए जाने को लेकर विवाद में आई फिल्म ऐ दिल है मुश्किल के बारे में अपनी राय दी। उन्होंने राजनीतिक दल मनसे की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि उनके लिए फिल्म इंडस्ट्री एक आसान टारगेट है। मामला कितनी भी विवादित क्यों न हो नसीरुद्दीन हर मुद्दे पर खुल कर अपने दिल की बात रखने के लिए जाने जाते हैं। शाह एक बुक लॉन्च के मौके पर निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ मौजूद थे। उन्होंने कहा- फिल्म इंडस्ट्री एक आसान टारगेट है। वे (मनसे) फिल्में देखने की तुलना में बॉलीवुड फिल्मों को टारगेट करने में ज्यादा इंजॉय करते हैं। उन्होंने कहा कि न तो हमने पाकिस्तान के साथ कूटनीतिक संबंध खत्म किए हैं, न हम युद्ध की स्थित में हैं, और न हीं हमने अपने बॉर्डर्स को सील किया है।

वीडियो- पाक फिल्म के MAMI समारोह में बैन होने और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से जुड़े सवाल को टाल गए आमिर; कहा- ‘MAMI से पूछो’

नसीरुद्दीन ने कहा कि सिर्फ वे कलाकार जो कि प्यार और सौहार्द फैलाना चाहते हैं उन्हीं को निशाना बनाया जाता है। कुछ ही दिनों पहले फिल्म ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज को लेकर मल्टीप्लैक्सेज को दी गई धमकियों के लिए उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि जो बहादुर लोग फिल्म को रिलीज करने पर भयंकर परिणाम भुगतने की धमकियां दे रहे हैं, उन्हें बॉर्डर पर जाकर थोड़ी बहादुरी दिखानी चाहिए। बिचारे कलाकारों को धमकाने से क्या होगा। शाह ने कहा कि जो कुछ भी घट रहा है उसे देखने के बाद अब तो मैं ऐ दिल है मुश्किल देखने जरूर जाऊंगा। उन्होंने कहा- मैं करण जौहर का कोई बड़ा फैन नहीं हूं, लेकिन ये फिल्म मैं जरूर देखूंगा।

Naseeruddin Shah,Bhisham Sahni, books, stories, relavent नसीरुद्दीन शाह (file photo)

शाह ने कहा कि वह ऐसा इसलिए करेंगे क्योंकि वह मानते हैं कि ऐसे किसी भी इंसान का सपोर्ट करना चाहिए जो अपना काम दिखाना चाहता है। उन्होंने सवाल उठाया कि जिस फिल्म को सेंसर ने रिलीज कर दिया है वो क्यों नहीं रिलीज करनी चाहिए? उसपे रुकावट क्यों आनी चाहिए? हालांकि सरकार ने भी पूरा आश्वासन दिया है कि इस फिल्म को रिलीज करना होगा। गौरतलब है कि इस विवाद पर करण जौहर ने अपनी राय रखते हुए एक वीडियो जारी कर कहा कि उनके लिए देश सबसे पहले आता है, लेकिन यदि ऐ दिल है मुश्किल को रिलीज से रोका जाता है तो यह क्रू में शामिल उन 300 भारतीय लोगों के साथ अन्याय होगा, जिन्होंने फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की।

Read Also: विद्या बालन बोलीं- मैंने किसी का खून नहीं किया, मुझे फंसाया जा रहा है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 22, 2016 2:20 pm

सबरंग