ताज़ा खबर
 

बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही MS Dhoni:The untold story में हैं ये 6 बड़ी गलतियां, आपको नजर आईं?

फैक्ट्स दिखाते-दिखाते फिल्म में ऐसी भी कुछ चीजें भी दिखाई गईं जो गलत हैं। लेकिन शायद जब आपने फिल्म देखी होगी तो शायद इन बातों पर गौर ना किया हो।
बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत

स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी पर बनी फिल्म रिलीज के साथ ही अच्छी कमाई कर रही हैं। बता दें कि फिल्म ने इस साल की दूसरी सबसे अच्ची ओपनिंग वाली फिल्म है। इससे पहले सलमान खान की फिल्म ने अच्छी ओपनिंग कर शानदार कमाई की थी। अब इस साल अच्छी ओपनिंग करने वाली फिल्मों में एम.एस.धोनी:द अनटोल्ड स्टोरी दूसरे नंबर पर आ गई है। फिल्म में स्टार क्रिकेटर के पैदा होने से लेकर एक मुकाम हासिल करने तक की कहानी दिखाई गई है। लेकिन फैक्ट्स दिखाते-दिखाते फिल्म में ऐसी भी कुछ चीजें भी दिखाई गईं जो गलत हैं। लेकिन शायद जब आपने फिल्म देखी होगी तो शायद इन बातों पर गौर ना किया हो।

1- इस फिल्म में टी-20 वर्ल्ड कप (2007) जीतने के बाद महेंद्र सिंह धोनी को लावा मोबाइल का ऐड करते दिखाया गया है। मजेदार बात ये है कि उस वक्त लावा कंपनी बनी भी नहीं थी। इस कंपनी की शुरुआत साल 2009 में हुई थी इसके बाद अप्रैल 2016 धोनी को इस कंपनी का ब्रैंड अंबेसडर बनाया था।

disha-patni-wallpapers-ms-dhoni-movie

 

2- इस फिल्म में दिखाया गया है कि रेलवे की नौकरी के पहले दिन से बतौर यहां के एंपलॉई पहले मैच की बीच महज दो महीनों में धोनी के बाल काफी लंबे हो जाते हैं। लगता है डायरेक्टर बाल बढ़ाने की जल्दी बाजी में थी।

sushant-singh-rajput-playing-cricket-from-m-s-dhoni-movie-10853

3- इस फिल्म में आपने देखा कि धोनी इंडिया टीम में सिलेक्ट होने के बाद अपनी परफॉर्मेंस की वजह से स्टार बन जाता है। एक बार लाइम लाइट में आने के बाद उन्हें कई प्रोडक्ट के लिए ऐड करने का मौका मिलता है। लेकिन इसमें भी फिल्ममेकर ने कुछ ज्यादा ही ब्रांड्स का इस्तेमाल कर लिया। इस चक्कर में उन्होंने वो ब्रांड्स भी दिखा दिए जिनके लिए धोनी ने कभी काम नहीं किया। जैसे कि फिनोलेक्स पाइप, घोड़ावत इंस्टिट्यूट और गार्नियर मेन्स क्रीम। लगता है कि फिल्म की कमाई के लिए इन ब्रांड्स को स्क्रिप्ट में जगह दी।

ms-dhoni-review-by-imdb-taran-adarsh

4- फिल्म में धोनी के कोच के मछली खरीदने वाले सीन में भी थोड़ी गड़बड़ है। इस सीन में मछली वाला कोच की पत्नी को 90 रुपए भाव बताया है। जबकि यह सीन 90 के दशक का है। इस दशक में मछली की असल कीमत 15 रुपए से 20 रुपए के बीच थी।

5- फिल्म में दिखाया गया है कि धोनी और साक्षी की मुलाकात कोलकाता के होटल में हुई थी। उस समय साक्षी होटल में इंटर्नशिप कर रही थीं। जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दिखाया गया था कि साक्षी और धोनी बचपन के दोस्त हैं।

dhoni2_636108404635713127

6- इस पूरी फिल्म में महेंद्र सिंह के धोनी के माता-पिता, बहन, बहनोई उनके दोस्त और टीचर्स को दिखाया। लेकिन इस फिल्म में धोनी के भाई नरेंद्र सिंह धोनी के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है।

अभिजीत भट्टाचार्य ने करण जौहर पर साधा निशाना; करण को फवाद की महबूबा कहा

 

Read Also:फिल्म के जरिए दुनिया को पहली बार पता चलीं धोनी से जुड़ी ये पांच बातें

Read Also:MS धोनी ने नहीं, इस शख्स ने ईजाद किया था हेलिकॉप्टर शॉट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 9:53 am

  1. No Comments.
सबरंग