May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

फिल्म ‘मिर्जिया’ में हर्षवर्धन कपूर ने पूरी की है अपने दादा की कौन सी ख्वाहिश, जानिए

बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म 'मिर्जिया' से डेब्यू करने जा रहे हैं।

Author नई दिल्ली | October 5, 2016 11:00 am
अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर।

बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मिर्जिया’ से डेब्यू करने जा रहे हैं। इसी साल 7 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही यह फिल्म एक पंजाबी लोककथा पर आधारित है। और इस फिल्म में मजबूरी में ही सही लेकिन हर्ष ने अपने दादा सुरिंदर कपूर की ख्वाहिश पूरी की है। असल में हर्षवर्धन कपूर के दादा सुरिंदर कपूर चाहते थे कि उनका पोता भी पंजाबी भाषा सीखे और बोले, क्योंकि परिवार पंजाबी है और पंजाबी इनकी मातृभाषा है, लेकिन हर्ष हमेशा पंजाबी भाषा को सीखने की बात को इगनोर कर देते थे। उन्हें तो असल में पंजाबी में कभी कोई दिलचस्पी नहीं थी, क्योंकि उनकी पैदाइश और पालन-पोषण मुंबई में ही हुआ है। लेकिन जब उन्हें अपनी पहली फिल्म ‘मिर्जिया’ करनी पड़ी तो उसकी पटकथा का बड़ा हिस्सा पंजाबी में होने के कारण हर्ष को न सिर्फ पंजाबी सीखनी पड़ी बल्कि बोलनी भी पड़ी।

गौरतलब है कि हर्षवर्धन जिस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं, वह पंजाबी लोककथा पर आधारित है, और उसके ज्यादातार संवाद और माहौल पंजाबी है। फिल्म में हर्षवर्धन का किरदार भी पंजाबी है, जिसमें ढलने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि भले ही असल जीवन में हर्षवर्धन पंजाबी हैं, लेकिन बचपन से लेकर आज तक वह पंजाबी सीखने से बचते रहे। वैसे, पंजाबी परिवार से होने की वजह से हर्षवर्धन ने पंजाबी भाषा और लहजे को जल्द ही पकड़ लिया। तो इस तरह संयोगवश ही सही हर्ष ने अपने दादाजी की इच्छा पूरी कर ही दी। हालांकि उनके दादा जी अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनका पोता अब एक बड़ा स्टार बनने की राह पर निकल पड़ा है वह भी पंजाबी सीखने के साथ।

Read Also: अनुष्का शर्मा ने बताया कब था उनके लिए सबसे बुरा वक्त, जानिए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 11:00 am

  1. No Comments.

सबरंग