ताज़ा खबर
 

सबसे ज्यादा कमाने वाले मृत सेलीब्रिटी हैं माइकल जैकसन, फोर्ब्स की लिस्ट में पाई नंबर-1 पोजीशन

2009 में जैकसन अपनी मृत्यु के बाद से हर साल सबसे अधिक कमाई वाले दिवंगत सितारों की सूची में शीर्ष पर रहे हैं।
Author October 13, 2016 18:23 pm
माइकल जैक्‍सन। (Source: EXPRESS ARCHIVE)

‘फोर्ब्स’ पत्रिका ने सबसे अधिक कमाई वाले दिवंगत सेलिब्रिटी की अपनी ताजा सूची में ‘पॉप सम्राट’ माइकल जैकसन को शीर्ष पर रखा है। पत्रिका के अनुसार बीते 12 महीने में किसी भी दिवंगत सितारे की तुलना में माइकल जैकसन की कमाई सबसे अधिक रही। दिवंगत सेलिब्रिटी की वार्षिक सूची में एमजे रिकॉर्ड 82.5 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ शीर्ष पर हैं।

2009 में जैकसन अपनी मृत्यु के बाद से हर साल सबसे अधिक कमाई वाले दिवंगत सितारों की सूची में शीर्ष पर रहे हैं। बहरहाल, एमजे की सबसे अच्छी दोस्त एलिजाबेथ टेलर निधन के बाद 2012 में शीर्ष पर थीं लेकिन 2016 की सूची में वह खिसककर 13वें पायदान पर पहुंच गईं।
इस साल की सूची में नंबर दो का स्थान हासिल किया है पीनट्स के रचनाकार और कार्टूनिस्ट चार्ल्स एम शल्ज ने जबकि हाल में मृत्यु को प्राप्त हुए महान गोल्फ खिलाड़ी आर्नल्ड पामर तीसरे पायदान पर रहे।

एल्विस प्रिस्ले और प्रिंस ने शीर्ष पांच में स्थान बनाया और बॉब मार्ले तथा जॉन लेनन शीर्ष दस में शामिल रहे। गौरतलब है कि अप्रैल में नशीले पदार्थ के अत्यधिक सेवन के कारण प्रिंस का निधन हो गया था।जनवरी में कैंसर से जंग हारने वाले डेविड बोवी 11वें स्थान पर रहे।

Bigg Boss 10: सामने आए 13 कंटेस्टेंट के नाम की लिस्ट; जानिए कौन होंगे बिग बॉस के मेहमान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 6:23 pm

  1. No Comments.
सबरंग