December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड में मनोज बाजपेयी चुने गए बेस्ट एक्टर

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी को 10वें एशिया पेसेफिक स्क्रीन अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। मनोज ने यहां नवाजुद्दीन सिद्दीकी को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब हासिल किया है।

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी को 10वें एशिया पेसेफिक स्क्रीन अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। मनोज ने यहां नवाजुद्दीन सिद्दीकी को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब हासिल किया है। नवाजुद्दीन को यहां इसी कैटेगरी में एक स्पेशल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। फिल्म इंडस्ट्री में सर्वोच्च सम्मान के तौर पर पहचाने जाने वाले ‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स’ (एपीएसए) की घोषणा शुक्रवार रात ब्रिस्बेन में हुए एक समारोह के दौरान की गई।

आस्ट्रेलियाई एक्टर डेविड वेन्हम ने इस प्रोग्राम को होस्ट किया था। 2016 में हुआ यह समारोह ‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स’ का 10वां सीजन था। दुनिया के सबसे तेजी से विकसित हो रहे फिल्मी क्षेत्र की सिनेमा के हाई स्टैंडर्ड और कल्चर को बढ़ावा देने और पहचान दिलवाने के लिए इसका आयोजन किया जाता है।

मनोज बाजपेयी को निर्देशक हंसल मेहता की फिल्म ‘अलीगढ़’ में निभाई उनकी प्रोफेसर ‘सिरास’ की भूमिका के लिए यह पुरस्कार मिला। एपीएसए में यह उनका दूसरा नॉमिनेशन था। इससे पहले 2012 में उन्हें अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स आॅफ वासेपुर’ के लिए भी नॉमिनेशन मिला था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अनुराग कश्यप की फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ के लिए खास पुरस्कार मिला।

अलीगढ़ फिल्म में मनोज बाजपेयी की परफॉर्मेंस शानदार थी। उस रोल को इनती गंभीरता से इस तरह पर्दे पर उतारा गया था कि देखकर कोई भी सोचने पर मजबूर हो जाए। आखिर तक वह दर्शकों को फिल्म के साथ बांधने में कामयाब थे।

वीडियो: बिग बॉस 10: राहुल ने स्वामी ओम को दी गाली; इमोशनल हुई बानी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 4:06 pm

सबरंग