December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

कुमकुम भाग्य 8 नवंबर फुल एपिसोड: सरला ने लिया प्रज्ञा को लेकर अभि से दूर जाने का फैसला

Kumkum Bhagya Full Episode: सरला, प्रज्ञा को समझाती है कि यहां रहकर उसकी जान को खतरा है। और वो अब अपनी दूसरी बेटी को खोने का गम नहीं झेल सकती है। वो प्रज्ञा को लेकर वहां से दूर जाने का प्लान करती है।

सरला, प्रज्ञा को घर से दूर जाने की सलाह देती है

‘जी टीवी’ पर प्रसारित होने वाले शो ‘कुमकुम भाग्य’ में पूरब घर पर प्रज्ञा से कहता है कि वो अपने फ्रेंड की तरफ से माफी मांगता है। सरला उसे घर से जाने को कहती है। वो उसे कहती है कि वो इस बारे में अभी नहीं कल बात करेगी अभी वो यहां से घर जाकर आराम करे। घर पर दादी और दासी, प्रज्ञा और अभि का इंतजार कर रहे हैं। आलिया उनसे पूछती है कि वो किस बात को लेकर इतनी खुश हो रही है। दादी उन्हें कहती है कि खुश होने वाली बात ही है क्योंकि प्रज्ञा इस घर पर आने वाली है। आलिया कहती है कि वक्त आने पर वो उन दोनों को इस घर से बाहर निकालेगी। दादी उसे थैंक्यू कहती है कि उसने प्रज्ञा को जेल भेज कर अच्छा ही किया क्योंकि इसके बाद ही अभि को अपने प्यार का एहसास हुआ। उन्होंने बताया कि अभि प्रज्ञा के बगैर जी नहीं सकता और वो उसे लेने पुलिस स्टेशन गया है। आलिया कहती है कि उनका दिमाग खराब हो गया है इसलिए ऐसी बातें कर रही हैं। वो कहती है कि अगर अभि को कुछ याद आ भी गया तो वो उसे फिर से सारा कुछ भुलवा देगी। दासी उसे कहती है कि आलिया पर ये कहावत फिट बैठ रही है कि खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे।

सरला, प्रज्ञा को कहती है कि उसे अब इस घर से दूर जाना है। वो कहती है कि यहां उसकी जान को खतरा है इसलिए उसे सेफ रखने के लिए वो उसे यहां से दूर लेकर जाना चाहती है। वो कहती है कि वो उसे और तकलीफ में नहीं देखना चाहती है। वो आगे कहती है कि वो मरे इससे अच्छा है कि उसका रिश्ता ही मर जाए। प्रज्ञा उन्हें रोकते हुए कहती है कि अभि भूल गया है लेकिन उसे सारी चीजें याद है। वो उसके नाम का कुमकुम लगाती है। वो कहती है कि उसे खुद से ज्यादा अभि की चिंता है। सरला उसे अभि और अपनी मां में से किसी एक को चुनने को कहती है। वो कहती है कि ये घर उन्होंने गिरवी रख दिया है। और वो पूरब से इस बारे में बात कर चुकी है। वो कहती हैं कि वो एक बेटी खो चुकी हैं और अब वो उसे नहीं खोना चाहती है। वो कहती है कि कोई भी फैसला लेने से पहले वो बुलबुल की मौत और अपनी मां को याद रखे। वो कहती हैं कि वे इतनी दूर चले जायेंगे कि कोई उन तक नहीं पहुंच पायेगा।

अभि रास्ते में सोचता है कि वो अब प्रज्ञा को खुद से दूर नहीं जाने देगा। वह इस बात से पछताता है कि उसने उसे पहले क्यों नहीं बचाया। इधर प्रज्ञा, ये फैसला सुनाती है कि वो अपनी मां के साथ जाना चाहेगी। और ये फैसला भी उसके सुहाग के लिए ही होगा। ना ही वो यहां रहेगी और ना ही आलिया और तनु उसे परेशान करेंगे।

इधर निखिल, प्रज्ञा को मारने के लिए जाता है। वो अभि के द्वारा अपनी बेइज्जती को भी याद करता है। अब वो दोनों को मारने को प्लान बनाता है। प्रज्ञा सोचती है कि क्या वो जाने से पहले एक बार भी अभि से मिल नहीं पाएगी। उसे लगता है कि उसकी कहानी का यहीं खत्म होना लिखा है।

Read Also: कुमकुम भाग्य फुल एपिसोड: तनु ने निखिल को दी प्रज्ञा को मारने की सुपारी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 10:13 pm

सबरंग