ताज़ा खबर
 

जानिए परवीन बाबी ने किस बात पर उड़ाई थी अमिताभ बच्चन की खिल्ली

परवीन ने करियर की शुरुआत चरित्र फिल्म से की थी। लेकिन पहचान उन्हें अमिताभ के...

परवीन बाबी और अमिताभ बच्चन का पुराना नाता है। उनके संग 13 फिल्में करने वाली परवीन ने एक बार उनकी एक चैट शो में खिल्ली उड़ाई थी। उन्होंने उनके मोस्ट हैंडसम मेन की लिस्ट में चुने जाने पर सवाल उठाया था। कहा था कि अमिताभ को किस आधार उस लिस्ट में शामिल किया गया। इससे बड़ा मजाक क्या हो सकता है।

परवीन ने करियर की शुरुआत चरित्र फिल्म से की थी। लेकिन पहचान उन्हें अमिताभ के अपोजिट ‘अमर, अकबर, एंथनी’ से मिली। इसके बाद दोनों ने एक साथ 13 फिल्में कीं, जिनमें 10 में वह लीड एक्ट्रेस थीं। वहीं, परवीन लोगों के दिलों में जगह बनाने के साथ अमिताभ के दिल में भी जगह बना चुकी थीं। कहा जाता है कि दोनों का इसके बाद तकरीबन चार साल अफेयर चला।

चूंकि परवीन सीजोफ्रीनिया बीमारी से पीड़ित थीं, इसलिए ज्यादा दिन वह उनके साथ न रह सकीं। इधर, अमिताभ करियर में बढ़ रहे थे। उन्हें दस खूबसूरत टॉप हस्तियों में चुना गया। इस पर शेखर सुमन के शो ‘सिंपली शेखर’ में उन्होंने अमिताभ का मजाक उड़ाया। कहा कि अमिताभ से ज्यादा खूबसूरत उस लिस्ट में और भी एक्टर थे। जैसे कपूर्स और संजय गांधी उनसे अच्छे दिखते थे। पता नहीं कैसे वह कैसे सबसे खूबसूरत कलाकार के तौर पर चुन लिए गए।

कुछ ऐसा ही बयान उन्होंने अमिताभ के सदी के महानायक के खिताब को लेकर भी था। शो में उनका कहना था कि मार्लन ब्रांडो और एल्विस प्रेसले जैसे एक्टर्स के होते हुए भी अमिताभ को स्टार ऑफ द मिलेनियम का अवॉर्ड समझ से परे है। यह बात सुनकर इंटरव्यूअर शेखर सुमन भी हैरान रह गए थे। हालांकि, बाद में वह कहती हैं कि अमिताभ अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं, न कि लुक्स के कारण।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग