ताज़ा खबर
 

नरगिस ने तब आखिर राजकपूर के लिए क्यों बेच दिए थे अपने जेवर

नरगिस के दिल में राजकपूर के लिए खास जगह थी, यह बात इस पुराने किस्से से साबित होती है। राजकपूर उन दिनों...

प्यार बड़ी ही प्यारी चीज़ होता है। इंसान से क्या-क्या नहीं कराता। खास के लिए उससे भी खास को कुर्बान करा देता है। कुछ ऐसा ही किस्सा बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस से जुड़ा है। नरगिस ने अपने प्यार के लिए एक बार जेवर तक बेच दिए थे। जानते है वह कौन था, जिसके लिए उन्होंने ऐसा किया था। वह कोई और नहीं बल्कि राजकपूर थे।

जी हां, नरगिस को राजकपूर के लिए एक बार गहने तक बेचने पड़ गए थे। रील लाइफ में दोनों की केमिस्ट्री जितनी अच्छी लगती थी, उतने ही वह रियल लाइफ में भी करीब थे। दोनों की निजी जिंदगी विवादों से भरी थी। दोनों एक-दूजे को खूब चाहते थे। राजकपूर तो उनसे शादी तक करना चाहते थे। मगर उनकी यह तमन्ना अधूरी ही रह गई। इसके बाद नरगिस की शादी सुनील दत्त से हुई थी।

नरगिस के दिल में राजकपूर के लिए खास जगह थी, यह बात इस पुराने किस्से से साबित होती है। राजकपूर उन दिनों आवारा फिल्म बना रहे थे। फिल्म के लिए एक गाना शूट किया जाना था। ‘घर आया मेरा परदेसी’ वाला। उसे फिल्माने के लिए आठ लाख रुपए खर्च हो गए थे। जब आगे और पैसों की जरूरत पड़ी, तो राजकपूर के पास पैसे नहीं बचे।

इस आर्थिक संकट से तब उन्हें नरगिस ने उबारा था। वह नरगिस ही थीं, जिन्होंने बिना कुछ सोचे-समझे राजकपूर के लिए अपने जेवर बेच दिए थे। जेवरों से मिलने वाली रकम उन्होंने राजकपूर को सौंप दी थी। बता दें कि यह गाना बनने के बाद खासा मशहूर हुआ था। हालांकि, फिल्म के सभी गाने अच्छे थे, लेकिन इस वाले के पिक्चराइजेशन की बात ही कुछ और थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग