ताज़ा खबर
 

मुमताज को जब ‘ऐ मोटी इधर आ…’ कहकर बुलाते थे राजेश खन्ना

इस जोड़ी ने 'दो रास्ते', 'सच्चा-झूठा', 'आपकी कसम', 'अपना देश' 'प्रेम कहानी', 'दुश्मन', 'बंधन' और 'रोटी' जैसी सफल और यादगार फ़िल्मों में काम किया।
फिल्म सच्चा-झूठा के एक सीन में राजेश खन्ना के साथ मुमताज।

एक्ट्रेस मुमताज का नाम आते ही जहन में उन पर फिल्माया गया हिट सॉन्ग ‘गोरे रंग पे न इतना गुमान कर’ याद आता है। अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक मुमताज ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है। 12 साल की उम्र से ही फिल्मी दुनिया में जलवा बिखेरने वाली मुमताज ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। मुमताज ने अपने फिल्मी करियर में दारा सिंह से लेकर दिलीप कुमार जैसे महान कलाकारों के साथ काम किया है। रोटी फिल्म में राजेश खन्ना के साथ उन पर फिल्माया गया गाना ‘गोरे रंग पे न इतना गुमान कर’ आज भी फैंस को उनकी खूबसूरती का एहसास कराती है। बात मुमताज की हो रही है तो आपको बता दें कि मुमताज पर जान छिड़कने वाले स्टार्स में से एक नाम राजेश खन्ना का भी था।

मुमताज और राजेश खन्ना की जोड़ी एक समय बी-टाउन की हिट जोड़ी बन चुकी थी। यह दौर मुमताज़ की जिंदगी का गोल्डन पीरियड साबित हुआ। इस जोड़ी ने ‘दो रास्ते’, ‘सच्चा-झूठा’, ‘आपकी कसम’, ‘अपना देश’ ‘प्रेम कहानी’, ‘दुश्मन’, ‘बंधन’ और ‘रोटी’ जैसी सफल और यादगार फ़िल्मों में काम किया।

एक इंटरव्यू में मुमताज ने राजेश खन्ना के बारे मे बताते हुए कहा कि मैं उनसे पहली बार फिल्म ‘दो रास्ते’ के सेट पर मिली थी। राजेश खन्ना ऐसे इंसान थे जो गिने-चुने लोगों को ही अपना दोस्त बनाते थे। मुमताज ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि राजेश खन्ना अक्सर उन्हें ‘ऐ मोटी इधर आ…’ कह कर बुलाते थे, मैं सुंदर थी इसलिए शायद वो मुझे ऐ मोटी कहकर बुलाते थे।

खैर, कहा जाता है कि यह जोड़ी वास्तविक जिंदगी में भी काफी करीब थी। 1974 में जब मुमताज़ ने मयूर मधवानी से शादी की तब राजेश खन्ना का दिल टूट गया। वह नहीं चाहते थे कि मुमताज अभी शादी करें। शादी के बाद मुमताज ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। 1977 में आई फिल्म ‘आइना’ उनकी आखिरी फिल्म थी। हालांकि मुमताज ने साल 1990 में फिल्म ‘आंधियां’ से कमबैक करने की कोशिश की थी लेकिन ये फिल्म इतनी सफल नहीं रही। 15 साल के फिल्मी करियर में मुमताज ने 108 फिल्मों में काम किया है, जिनमें से ज्यादातर फिल्में हिट साबित हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.