ताज़ा खबर
 

आखिर ऐसा क्या हुआ जो आशा पारेख ने जिंदगी भर नहीं की शादी

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट आशा को फिल्म 'गूंज उठी शहनाई' में काम करने का मौका मिला लेकिन डायरेक्टर विजय भट्ट ने उन्हें यह कहकर फिल्म से निकाल दिया कि उनके अंदर स्टार बनने के कोई भी गुण मौजूद नहीं है।
आशा पारेख ने अपने दौर में कई बड़े सितारों के साथ काम किया और कई हिट फिल्में भी दीं।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड एक्टर आशा पारेख ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्हें फिल्म ‘गूंज उठी शहनाई’ में काम करने का मौका मिला लेकिन डायरेक्टर विजय भट्ट ने उन्हें यह कहकर फिल्म से निकाल दिया कि उनके अंदर स्टार बनने के कोई भी गुण मौजूद नहीं है। उस टीम में नासिर हुसैन भी थे जिन्हें विजय की ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई। उन्होंने इस घटना के ठीक एक हफ्ते बाद ही आशा को फिल्म ‘दिल दे के देखो’ के लिए साइन कर लिया। फिल्म हिट रही और आशा पारेख रातोंरात स्टार बन गईं। इस दौरान नासिर ने आशा को लगातार अपनी छह फिल्में साइन करवाईं। इन फिल्मों में तीसरी मंजिल, बहारों के सपने, प्यार का मौसम, फिर वही दिल लाया हूं, जब प्यार किसी से होता है शामिल थीं। ये सभी फिल्में भी हिट रही और नासिर और आशा की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।

आशा पारेख ने अपने दौर में कई बड़े सितारों के साथ काम किया और कई हिट फिल्में भी दीं। फिल्मों में साथ काम करते-करते आशा पारेख रियल लाइफ में नासिर हुसैन से प्यार करने लगी। नासिर हुसैन पहले से शादीशुदा थे लेकिन आशा पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। वह नासिर मैं अपना हमसफर ढूंढ रही थी। आशा पारेख ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी दिल की बात कही थी।

आशा ने कहा था कि मैंने जिंदगी में बस एक ही इंसान को चाहा। मैं कभी उनका घर तोड़ना नहीं चाहती थीं। यही वजह है कि मैं नहीं चाहती थी कि वो मुझसे शादी करें और मैं खुद भी किसी और के साथ इस रिश्ते में नहीं बंधना चाहती थीं। आशा की मां ने इस रिश्ते पर अपनी सहमति दे दी थीं लेकिन नासिर हुसैन के परिवार इसके सख्त खिलाफ थे। उनके परिवार में आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन को भी यह रिश्ता मंजूर नहीं था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.