December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

करवा चौथ 2016: फिल्मों के इन सीन्स ने इस त्योहार को बना दिया ट्रेंडिंग

करवा चौथ 2016: बॉलीवुड फिल्मों में हर त्योहार को काफी तरजीह दी जाती है। ऐसे में जब बात हो प्यार मोहब्बत वाले त्योहार की तो इसे धूमधाम से मनाने में बॉलीवुड कभी पीछे नहीं हटता। ऐसा ही एक त्योहार है करवा चौथ।

बॉलीवुड फिल्मों में हर त्योहार को काफी तरजीह दी जाती है। ऐसे में जब बात हो प्यार मोहब्बत वाले त्योहार की तो इसे धूमधाम से मनाने में बॉलीवुड कभी पीछे नहीं हटता। ऐसा ही एक त्योहार है करवा चौथ। जी हां पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाने वाले इस त्योहार को फिल्मों में काफी फुटेज दी जाती है। इसी वजह से यह त्योहार देशभर में मशहूर हो गया है। जब फिल्मों में करवा चौथ की बात हो तो ऐसे में दिल वाले दुल्हनिया का वो सीन जरूर याद आता है जब काजोल शाहरुख के लिए व्रत रखती है। किसी और से शादी करने जा रही काजोल ऐन चांद को जल चढ़ाने के वक्त बेहोश होने का नाटक करती है और बहाने से शाहरुख के हाथों से पानी पी लेती है। काजोल का यह शरारती अंदाज आज भी सभी के जहन में हैं।

kajol-1

पर्दे पर करवा चौथ मनाने में सलमान खान और ऐश्वर्या राय भी पीछे नहीं हैं। असल जिंदगी में भले ही अभी तक दबंग खान के लिए किसी ने व्रत ना रखा हो लेकिन फिल्मी पर्दे पर वह कई बार यह त्योहार मना चुके हैं। सलमान और ऐश्वर्या ने फिल्म हम दिल दे चुके सनम में करवा चौथ मनाया था। इस सीन में दोनों के साथ एक रोमांटिक गाना भी शूट किया गया था। इस फिल्म का गाना ‘चांद छिपा बादल में’ आज भी करवाचौथ पर याद आजाता है।

salman-ash

दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे में चोरी छिपे शाहरुख के लिए व्रत रखने वाली काजोल फिल्म कभी खुशी कभी गम में उनकी पत्नी के रोल में थीं। इस फिल्म में भी करवा चौथ को बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया था। काजोल में विदेश में अपने घर पर करवा चौथ पार्टी रखी थी। इसी दौरान फिल्म के दूसरे किरदार रोहन और पू में भी प्यार बढ़ा था।

1446115285k3g

गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड वाले करवाचौथ की बात करें तो फिल्म इश्क-विश्क में अमृता राव शाहिद कपूर के लिए व्रत रख चुकी हैं। फिल्म में यह सीन बड़ी ही खूबसूरती से दिखाया गया था।

shahid

बाबुल फिल्म में अमिताभ बच्चन और सलमान खान को अपनी पत्नियों के साथ सुबह-सुबह सर्गी खाने के लिए उठता दिखाया गया। फिल्म का यह सीन तो किसी के लिए भी एक ड्रीम सीन हो सकता है जिसमें पूरा परिवार साथ मिलकर इस त्योहार को मनाता है।

karav-oct-10

बागबान फिल्म के करवा चौथ सीन को कोई कैसे भूल सकता है। जब अमिताभ और हेमा अपने बच्चों के साथ अलग-अलग रहने लगते हैं तो फोन पर एक दूसरे से बात करते हैं। इस सीन में अमिताभ हेमा के लिए गाना गाते हैं।

big-b

जहर फिल्म का गाना अगर तुम मिल जाओ भी करवा चौथ सीक्वेंस की तरह शूट किया गया था। इसमें दिखाया गया था कि शमिता शेट्टी ने इमरान हाशमी के लिए व्रत रखा है। अलग होने के बावजूद भी कहीं ना कहीं इमरान शमिता को मिस करता है।

shamita

 

करवा चौथ से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 12:05 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग