December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

करण जौहर ने इस शर्त पर बनाई थी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’

करण जौहर निर्देशित फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। आम तौर पर पारिवारिक और रॉमकॉम फिल्में बनाने वाले करण ने पहली बार इस तरफ की एकतरफा प्यार वाली कहानी को लेकर फिल्म बनाई थी।

फिल्‍म निर्माता-निर्देशक करण जौहर।

करण जौहर निर्देशित फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। आम तौर पर पारिवारिक और रॉमकॉम फिल्में बनाने वाले करण ने पहली बार इस तरफ की एकतरफा प्यार वाली कहानी को लेकर फिल्म बनाई थी। यूं तो फिल्म में तकरीबन सभी अभिनेताओं ने अच्छा काम किया है, लेकिन बॉलीवुड ब्यूटी ऐश्वर्या राय के काम की कुछ ज्यादा ही तारीफ हुई। फिल्म में सबा का किरदार निभाने वाली ऐश की क्रिटिक और जनता दोनों ने ही तारीफ की। कहानी में ऐश्वर्या राय एक कवियत्री के किरदार में हैं, जिसे अपने से छोटी उम्र के लड़के से प्यार हो जाता है। यह तो हो गई फिल्म को लेकर बात, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कौन सी शर्त थी जिस पर करण जौहर यह फिल्म करने को राजी हुए थे?

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में फिल्म मेकर करण जौहर ने कहा कि फिल्म के लीड कैरेक्टर्स की कास्टिंग करते वक्त यह बात उनके जेहन में थी कि ऐश्वर्या राय को फिल्म में लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि रणबीर और अनुष्का अगर चाहते तो रोल के लिए इनकार कर सकते थे, उनके दूसरे विकल्प खोजे जा सकते थे। लेकिन जहां तक सबा के किरदार का सवाल है तो इस बार में वह सुनिश्चित थे कि उन्हें इस रोल के लिए ऐश्वर्या ही चाहिए। करण ने बताया कि यदि ऐश्वर्या इस रोल के लिए इनकार कर देतीं तो वह यह फिल्म नहीं बनाते।

READ ALSO: खुल गया राज, अरमान कोहली की वजह से स्टार बने शाहरुख खान

गौरतलब है कि फिल्म में अभिनेता रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय, अनुष्का शर्मा और फवाद खान अहम भूमिका में थे। फिल्म में पाकिस्तानी एक्टर फवाद को कास्ट किए जाने को लेकर काफी विवाद हुए थे। असल में कई राजनीतिक और गैर-राजनीतिक संगठनों ने या तो फिल्म से फवाद को रिप्लेस किए जाने को, या फिल्म को बैन किए जाने की मांग की थी। हालांकि फिल्म की रिलीज से ठीक पहले यह मामला सुलझ गया और फिल्म थिएटर्स में रिलीज हो सकी।

VIDEO: ADHM row: Producers Guild has decided not work with Pakistani artistes in future, says Mukesh Bhatt

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 10:45 am

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग