ताज़ा खबर
 

कपिल शर्माः 10वीं क्लास में टेलीफोन बूथ में करते थे काम, जगरातों तक में किया है परफॉर्म

पिता के दुनिया से जाने के बाद टूट से गए कपिल को अपने परिवार की आर्थिक रूप से मदद करने के लिए कभी टेलीफोन बूथ पर काम करना पड़ा तो कभी जगरातों में परफॉर्म करना पड़ा।
Author नई दिल्ली | September 1, 2017 14:07 pm
कॉमेडी सर्कस में लगातार 6 सीजन्स जीतने के बाद कपिल ने अपना सारा पैसा अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खड़ा करने में लगा दिया।

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज वह जिस मुकाम पर हैं यहां तक आने के लिए उन्हें किन हालातों से गुजरना पड़ा है? आइए आज आपको बताते हैं कपिल शर्मा की स्ट्रगल स्टोरी। इस कहानी में कई ऐसे किस्से, ऐसे उतार चढ़ाव हैं जो आपको यह सोचने पर मजबूर कर देंगे कि क्या वाकई किस्मत उन्हीं लोगों की खुलती है जो हाथ में चांदी का चम्मच लेकर पैदा होते हैं? अमृतसर, पंजाब की एक लोअर-मिडिल क्लास फैमिली में जन्में कपिल के पिता पंजाब पुलिस में एक हैड कॉन्सटेबल थे और उनकी मां एक हाउसवाइफ। कपिल जब अपने कॉलेज के लास्ट ईयर में थे तब उन्हें पता चला कि उनके पिता को कैंसर है। 2004 में उनके पिता का देहांत हो गया और वह अपनी मां के साथ इस दुनिया में अकेले हो गए।

पिता के दुनिया से जाने के बाद टूट से गए कपिल को अपने परिवार की आर्थिक रूप से मदद करने के लिए कभी टेलीफोन बूथ पर काम करना पड़ा तो कभी जगरातों में परफॉर्म करना पड़ा। लेकिन एक बात जो कपिल नहीं जानते थे वह ये कि जो वह कर रहे हैं उनकी तकदीर में उससे बहुत आगे जाना लिखा है। कपिल वर्तमान में अपनी दूसरी फिल्म फिरंगी के लिए शूट कर रहे हैं जो कि बहुत जल्द पर्दे पर आएगी। बहुत से लोगों को यह लग सकता है कि बिना एक्टिंग सीखे कपिल बॉलीवुड में कैसे एंट्री पा गए। बता दें कि कपिल ने अपने कॉलेज के दिनों में थिएटर किया था। हालांकि वह फीस नहीं भर पाने के चलते बहुत वक्त तक इसका हिस्सा नहीं बन सके लेकिन जब तक वह थिएटर से जुड़े रहे उन्हें कई कॉलेजों और यूथ फेस्टिवलों में उनके काम के लिए तारीफें मिलीं।

कपिल का सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का था जिसके चलते एक बार उन्होंने फैसला किया कि क्यों ना ‘ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ नाम के शो में हाथ आजमाया जाए। उन्होंने ऑडीशन के लिए कोशिशें शुरू कर दीं। आपको यह जान कर हैरानी होगी कि आज कॉमेडी का बेताज बादशाह अपने पहले ही कॉमेडी शो में रिजेक्ट कर दिया गया था। लेकिन उनके बचपन के दोस्त ने उन्हें सपोर्ट किया और फिर पंजाब के बाद उन्होंने दिल्ली आकर ऑडीशन दिया जिसमें उनका सलेक्शन हो गया। 2007 में कपिल लाफ्टर चैलेंज के विनर घोषित किए गए और फिर उन्होंने मुड़कर नहीं देखने का फैसला किया कपिल ने जितने ज्यादा शो हो सकते थे अपने हिस्से में ले लिए। वह कॉमेडी सर्कस से लेकर हर उस जगह पहुंच जाते थे जहां उन्हें मौका नजर आता था।

कॉमेडी सर्कस में लगातार 6 सीजन्स जीतने के बाद कपिल ने अपना सारा पैसा अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खड़ा करने में लगा दिया। K9 प्रोडक्शन्स और कलर्स चैनल के साथ मिलकर जब वह अपना खुद का शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल लेकर आए तो लोग इसके दीवाने हो गए। शो का वक्त होते ही लोग टीवी स्क्रीन्स के सामने जम जाते थे। एक ही शो पर कॉमेडी, चैट शो और बॉलीवड सेलेब्स को देखना… इससे मदेजार आखिर क्या हो सकता था। कपिल की किस्मत जैसे बुलंदी पर थी कि तभी एक ऐसी घटना हुई जिसने कपिल को अर्श से फर्श पर ला पटका। उन्हीं के शो में काम करने वाले कॉमेडियन सुनील ग्रोवर से कपिल का ऑस्ट्रेलिया से लौटते वक्त झगड़ा हो गया। सुनील शो छोड़ कर चले गए और यहीं कपिल के करियर को जैसे ग्रहण सा लग गया।

दर्शक दो धड़ों में बंट गए। एक तरफ कपिल के सपोर्टर्स और दूसरी तरफ सुनील के फॉलोअर्स। कपिल का शो बहुत से उतार चढ़ावों के बाद अब एक बड़े बदलाव से गुजर रहा है। कुछ दिनों के लिए शो को ब्रेक दिया गया है और इसे अब एक बिलकुल नए अवतार में वापस लाने की तैयारी है। देखना यह होगा कि क्या यह शो उस अंदाज में वापसी कर पाएगा जैसे यह शुरू हुआ था। BEST OF LUCK KAPIL

http://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग