ताज़ा खबर
 

काजोल ने कहा कुछ पलों का सेटिस्फेक्शन देते हैं अवॉर्ड, कभी नहीं की प्रार्थना

मैंने कभी पुरस्कार के लिए प्रार्थना नहीं की। पुरस्कार लेने पर लोगों के समूह के सामने ऊंचाई पर खड़े होना है। यह महज कुछ पल की संतुष्टि देते हैं।
Author नई दिल्ली | November 21, 2016 16:47 pm
काजोल का फेसबुक वीडियो।

फिल्मों में अपने अभिनय के लिए पिछले कुछ वर्षो में कई पुरस्कार प्राप्त कर चुकीं अभिनेत्री काजोल ने कहा कि पुरस्कार महज कुल पलों की संतुष्टि देते हैं और उन्हें इसकी चाहत नहीं है। काजोल को फिल्म उद्योग में उनके काम के लिए वर्ष 2011 में देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। काजोल ने आईएएनएस से कहा, “मुझे पुरस्कार की चाहत नहीं है। मैंने कभी पुरस्कार के लिए प्रार्थना नहीं की। पुरस्कार लेने पर लोगों के समूह के सामने ऊंचाई पर खड़े होना है। यह महज कुछ पल की संतुष्टि देते हैं। पांच साल बाद यह आपकी सेल्फ पर एक मूर्ति की तरह रखा होता है। हां, लोग इसे याद रखते हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं।” ‘दिलवाले’ की अभिनेत्री का मानना है कि फिल्में बनाना हमेशा एक कठिन प्रक्रिया है। यह एक पैशन है ना कि बिजनेस। इसे करने में हमें हमेशा दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

हिन्दी फिल्मों की जानीमानी अभिनेत्री काजोल अपनी अगली फिल्म में बच्चे की अकेले परवरिश करने वाली मां की भूमिका निभाने को लेकर उत्साहित हैं। वह इस फिल्म की शूटिंग अगले साल शुरू करेंगी। निर्देशक आनंद गांधी अपने ही एक नाटक पर फिल्म बनाने के लिए काम कर रहे हैं जिसमें काजोल मुख्य किरदार में होंगी। ‘शिप ऑफ थीसस’ के निर्देशक फिल्म की पटकथा के सह लेखक भी हैं। इसके निर्माता अजय देवगन होंगे। काजोल ने कहा, ‘वह (आनंद गांधी) फिल्म का निर्देशन नहीं करेंगे। उन्होंने इसे (कहानी को) लिखा है। हम अब भी पटकथा स्तर पर ही हैं और पटकथा का अंतिम दौर चल रहा है। मैं फिल्म में ‘सिंगल मदर ’की भूमिका में हूं। यह एक अच्छी कहानी हैं और मैं इस भूमिका को लेकर उत्साहित हूं।’

असल जिंदगी में 42 वर्षीय अभिनेत्री दो बच्चों की मां हैं। काजोल को लगता है कि कलाकारों पर उनके प्रशंसकों और मीडिया की वजह से हर वक्त अच्छा दिखने का दबाव होता है। ऐसा पहले नहीं होता था। काजोल ने कहा, ‘सुबह हो या दोपहर हो या देर रात हो, जब भी हम घर से बाहर जाते हैं तो हमें हर वक्त अच्छा दिखना होता है।

पति अजय देवगन के बारे में बोली काजोल; कहा- “कभी-कभी ही तारीफ करते हैं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग