ताज़ा खबर
 

ट्यूबलाइट के बाद सुभाष चंद्र बोस की इंडियन नेशनल आर्मी पर बनी वेब सीरिज को डायरेक्ट करेंगे कबीर खान?

बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले कबीर ने गौतम घोष की डॉक्यूमेंट्री फिल्म बियॉन्ड द हिमालायास में सिनेमैटोग्राफर के तौर पर काम किया था। इसके बाद उन्होंने फॉरगोटन आर्मी पर काम किया।
Author नई दिल्ली | March 29, 2017 16:11 pm
बॉलीवुड फिल्में डायरेक्ट करने से पहले डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाते थे कबीर खान। (Image Source: Indian Express)

कबीर खान ने हाल ही में सलमान खान स्टारर फिल्म ट्यूबलाइट की शूटिंग खत्म की है। वो वेब सीरिज के जरिए डिजिटल प्लैटफॉर्म पर आने की तैयारियां कर रहे हैं। अगर रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए तो कबीर जल्द ही डिजिटल वर्ल्ड में इंटरनेशनल वेब सीरिज के जरिए कदम रखने वाले हैं। यह सीरिज सुभाष चंद्र बोस की इंडियन नेशनल आर्मी पर आधारित होगी। इसे फिल्म निर्माता खुद डायरेक्ट और प्रोडयूस करेंगे। एक सूत्र ने लीडिंग टैब्लॉयड को बताया- यह एक युद्द पर आधारित एपिक होगा। यह 2001 में आई अमेरिकन वार ड्रामा सीरीज इंडियन बैंड ऑफ ब्रदर्स पर आधारित होगी जिसमें कई तरह की कहानियों के पहलुओं को छुआ जाएगा। जिसमें इंडियन नेशनल आर्मी में महिलाओं के योगदान को भी दिखाया जाएगा।

इंडियन बैंड ऑफ ब्रदर्स को टॉम हैंक्स ने लिखा था जिसमें कि होमलैंड स्टार डैमियन लेविस दिखाई दिए थे। कबीर इस सब्जेक्ट पर काफी समय से काम कर रहे थे और अब जाकर स्क्रिनप्ले तैयार हुआ है। हालांकि वो ट्यूबलाइट की रिलीज के बाद लेखकों के साथ कहानी पर काम करेंगे। सूत्र ने आगे बताया- कबीर इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी एक्साइटिड हैं। उनकी अभी तक रिलीज हुई सभी फिल्मों से ज्यादा इसका बजट रखा गया है। यह 9-10 एपिसोड वाली सीरिज होगी जिसका ज्यादातर हिस्सा विदेश में शूट किया जाएगा। वहीं कुछ हिस्से की शूटिंग भारत में होगी। इसमें पूरी दुनिया के एक्टर और टेक्नीशियन दिखाई देंगे। लेकिन कबीर ट्यूबलाइट के बाद इसकी कास्टिंग करेंगे।

बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले कबीर ने गौतम घोष की डॉक्यूमेंट्री फिल्म बियॉन्ड द हिमालायास में सिनेमैटोग्राफर के तौर पर काम किया था। इसके बाद उन्होंने फॉरगोटन आर्मी पर काम किया। कबीर का डॉक्यूमेंट्री डेब्यू सुभाष चंद्र बोस की इंडियन नेशनल आर्मी पर आधारित था। काबुल एक्सप्रेस के जरिए कबीर ने बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में जॉन अब्राहम और अरशद वारसी मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

बता दें कि ट्यूबलाइट के ट्रेलर को लेकर फैन्स का उत्साह काफी ज्यादा है। एक इवेंट में कबीर खान ने कहा- हम फिल्म की एडिटिंग कर रहे हैं। ट्रेलर और फर्स्ट लुक भी जल्द ही रिलीज किया जाएगा। हाल ही में ऐसी खबरें आई थीं कि फिल्म में सलमान के अपोजिट काम कर रहीं चीनी एक्ट्रेस झूझू और उनके परिवार के लिए फिल्म की सबसे पहली स्पेशल स्क्रीनिंग की जाएगी।

सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ में शाहरुख खान करेंगे स्पेशल अपीयरेंस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग