ताज़ा खबर
 

जूही चावला फोटोः जब इमरान ने किया 16 साल बड़ी जूही को प्रपोज तो जवाब मिला- मैं तुम्हारी आंटी हूं

Juhi Chawla photos: बॉलीवुड में अपने चुलबुले अंदाज के लिए पहचानी जाने वाली खूबसूरत अदाकार जूही चावला का सफर हिंदी सिनेमा में काफी शानदार रहा।
Author नई दिल्ली | December 12, 2016 13:00 pm
अभिनेत्री जूही चावला

बॉलीवुड में अपने चुलबुले अंदाज के लिए पहचानी जाने वाली खूबसूरत अदाकार जूही चावला का सफर हिंदी सिनेमा में काफी शानदार रहा। जूही का जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में 13 नवंबर 1967 को हुआ था। पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहीं जूही की फिल्मों में आने का दूर-दूर तक कोई विचार नहीं था। उन्होंने कॉलेज में पढ़ाई के दौरान यूं ही फेमिना मिस इंडिया के लिए फॉर्म भरा था और 1984 में ‘मिस इंडिया’ की खिताब जीता। एख इंटरव्यू के दौरान जूही ने खुद इस बात का जिक्र किया था कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे आगे जाकर फिल्मों में काम करेंगी और मिस इंडिया प्रतियोगिता जीतेंगी। यही वो खिताब था जिसने उनकी जिंदगी बदल दी। मिस इंडिया के बाद जूही ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए भी गईं थीं। यह जूही की पहली विदेश यात्रा थी। जूही ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का पुरस्कार जीता था। यहीं से जूही का फिल्मों में आने की मंजिल का रास्ता शुरु हुआ। जूही ने मल्टीस्टारर फिल्म ‘सल्तनत’ से अपना फिल्मी सफर शुरू किया। 1988 में आमिर खान के साथ आई जूही की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ ने बड़े पर्दे पर जबरदस्त सफलता हासिल की। फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ की सफलता के बाद रातों रात एक सुपरस्टार बन गईं। इस फिल्म को फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब मिला और जूही को फिल्म के लिए बेस्ट न्यूफेस का पुरस्कार मिला।

जूही ने 1990 में ‘प्रतिबन्ध’ और 1992 में राजेश खन्ना और गोविंदा के साथ फिल्म ‘स्वर्ग’ में काम किया। यह फिल्म आज भी लोगों की पसंदीदा बनी हुई है। साल 1998 में जूही चावला ने मशहूर उद्योगपति ‘जय मेहता’ से विवाह रचाया और उन्हें एक बेटी ‘जाह्नवी’ और बेटा’ अर्जुन’ है।

फिल्मों के साथ साथ जूही चावला ने टीवी पर ‘झलक दिखला जा’ के सीजन 3 को जज भी किया था और शाहरुख खान के साथ मिलकर फिल्म प्रोडक्शन में भी कदम रखकर ‘फिर दिल है हिंदुस्तानी, अशोका और चलते चलते’ फिल्में प्रोडयूस भी की थी।

जूही चावला ने अपने पति जय मेहता के साथ शाह रुख खान की आईपीएल टीम में हिस्सेदारी भी रखी है।
जूही ने अपने दौर में लगभग सभी बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। उन्होंने अक्षय कुमार, गोविंदा शाहरुख खान, आमिर खान, ऋषि कपूर, सनी देओल, राजेश खन्ना जैसे स्टार्स के साथ काम किया है।

जूही चावला बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनके अफेयर की खबरें चर्चा का विषय नहीं बनी। क्योंकि उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को कभी भी जगजाहिर नहीं होने दिया। हालांकि जाने-माने उद्योगपति जय मेहता से अफेयर की खबरें मीडिया में छाई रहती थीं, लेकिन उन्होंने इसे कभी भी जाहिर नहीं होने दिया। 1997 में जूही के जय मेहता से शादी करने की खबर आई, फिर भी वह अपने रिश्ते को नकारती रहीं। उन्होंने अपनी शादी के बारे में तब बताया जब वह पहली बार प्रेग्नेंट हुईं। बाद में जूही ने खुद बताया था कि करियर की चिंता के कारण वह शादी की बात छिपा रहीं थीं।

वहीं जूही भी कभी किसी अभिनेका का कृश हुआ करती थीं। दरअसल, जूही आमिर खान के भांजे इमरान खान का पहला प्यार थीं। बचपन में जब इमरान खान आमिर खान के साथ फिल्म सेट पर जाया करते थे उस समय इमरान ने पहली बार जूही को देखा। तब से इमरान खान को जूही चावला पर क्रश हो गया था। इमरान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने जूही चावला को प्रपोज भी किया था, लेकिन जूही ने उन्हें कहा था कि वे उनकी आंटी हैं। फिर भी इमरान खान ने जूही चावला को अंगूठी पहना दी थी। हालांकि कुछ दिनों बाद उन्होंने जूही से वह अंगूठी वापस मांग ली थी।

cats

jhi4 juhi1 juhi3 juhi5 juhi6 juhi7 juhi8 juhi9 juhi10 juhi11 juhi12 juhi13 juhi14 juhi15 juhi16 juhi17 juhi18 juhi19 juhi20 juhi21 juhi22 juhi23 juhi24 juhi25 juhi26 juhi27 juhi28 juhi29 juhi30 juhi31 juhi32 juhi33 juhi34 juhi35 juhi36 juhi37 juhi38 juhi39 juhi40 juhi41 juhi42 juhi43 juhi44 juhi45 juhi47 juhi49 juhi50 juhi-chawla-48th-happy-birt-620x400 jui2

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.