December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

फिल्म रिव्यू Force 2: ऐसी एक्शन फिल्म जिसमें नायक-नायिका पर भारी पड़ता है खलनायक

फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने रॉ एजेंट की भूमिका निभाई है। वहीं जॉन अब्राहम पुलिस अफसर बने हैं।

फोर्स 2 फिल्म के हीरो जॉन अब्राहम और एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा।

फोर्स 2
निर्देशक- अभिनय देव
कलाकार- जॉन अब्राहम, सोनाक्षी सिन्हा, ताहिर राज भसीन

कई मर्तबा ऐसा भी होता है कि खलनायक नायक पर भारी पड़ जाता है। ‘फोर्स 2’ के बारे में भी यही बात कही जा सकती है, जिसमें ताहिर राज भसीन ने जिस खलनायक का किरदार निभाया है वह जॉन अब्राहम और सोनाक्षी सिन्हा पर कई दृश्यों में भारी पड़ता है। कह सकते हैं कि ये फिल्म ताहिर राज भसीन के लिए यादगार साबित हो सकती है। उन्होंने ‘मर्दानी’ में भी खलनायक की जो भूमिका निभाई थी वह बहुतों को याद होगी।

‘फोर्स 2’ में मामला अंतरराष्ट्रीय बन गया। इसलिए इसमें भारतीय गुप्तचर संस्था रॉ का प्रवेश हो गया है और उसकी जासूस बनीं हैं सोनाक्षी सिन्हा। फिल्म में उन्होंने कमलजीत कौर उर्फ केके नाम के जासूस का किरदार निभाया है। रॉ के जासूसों की चीन में हत्या हो रही है। कौन है इन हत्याओं के पीछे? इसका सुराग लगाने के लिए रॉ की तरफ से केके को जिम्मेदारी दी जाती है। पर अकेले वही नहीं है जो इस काम पर लगी है। केके के साथ साथ एक और शख्श है जो इस मिशन पर है और वो है मुबंई पुलिस का अधिकारी यशवर्धन उर्फ यश (जॉन अब्राहम)।

दिमाग को ठंडा रखिए और इस मुद्दे पर ज्यादा मत सोचिए कि आखिर पुलिस का इस अंतरराष्ट्रीय खुफियागिरी के मामले में क्या काम? निर्देशक ने इसका कारण बताया है कि जिस रॉ अधिकारियों की हत्या हुई थी उनमें एक यश का दोस्त भी था। आखिर मित्र धर्म का मामला है। असल बात ये है कि जासूसी के काम में हीरो और हीरोइन दोनों हों तो कहानी को आगे बढ़ाने में मदद मिलती है। जॉन को तो रखना ही था। आखिर वह ‘फोर्स’ शृंखला की पहली फिल्म में थे। और उनको पुलिसवाला ही रखना था इसलिए सोनाक्षी को रॉ का एजंट बना दिया। समझ गए ना?

बहरहाल कहानी घुमावदार गलियों से होते हुए बुडापेस्ट पहुंच जाती है और शक की सुई जाकर अटकती है वहां के भारतीय दुतावास के काम करनेवाले शख्स शिव (ताहिर राज भसीन) पर। केके और यश दोनों का टारगेट है शिव। पर उसे पकड़ना आसान नहीं है। वह चकमा देने में माहिर है। अब केके और यश दोनों मिलकर शिव पर कैसे शिकंजा कसते हैं इसी पर पूरी फिल्म टिकी है। फिल्म एक बेहतरीन एक्शन थ्रिलर है लेकिन उसमें जज्बाती लम्हे कम हैं। रोमांस नहीं है। जॉन अब्राहम ने एक्शनमैन के रूप में अपनी जो पहचान बनाई है वह कायम है। सोनाक्षी भी ‘अकीरा’ वाली भूमिका से आगे जाती हैं। फिल्म की गति तेज है लेकिन कहानी में और चुस्ती होती तो और अच्छा होता।

वीडियोः सोनाक्षी सिन्हा और जॉन अब्राहम की फिल्म में जबदरस्त एक्शन है-

वीडियोः फोर्स 2 में खलनायक ताहिर राज भसीन का जबरदस्त अभिनय-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 18, 2016 5:45 pm

सबरंग