ताज़ा खबर
 

जानिए फेयरनेस क्रीम के एड को लेकर क्या बोलीं जैकलीन फर्नांडिस

जैकलीन ने कहा यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं जब लोग स्किन कलर के आधार पर भेदभाव करते हैं। इस तरह के एड्स के जरिए बच्चों को गलत संदेश मिलता हैं और समाज पर भी इसका गलत प्रभाव पड़ता है।
जैकलीन ने कहा कि किसी को तो इस भेदभाव के खिलाफ बोलना ही होगा। मैं ऐसे प्रोडक्टस को लेकर काफी सावधान रहती हूं,

पिछले काफी दिनों से फेयरनेस ब्रांड्स को एंडोर्स करने वाले सेलेब्स को लेकर बहस छिड़ी हुई है। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। जैकलीन ने का कहना है कि वह कभी भी फेयरनेस ब्रांड्स को एंडोर्स नहीं करेंगीं। जैकलीन ने कहा कि किसी को तो इस भेदभाव के खिलाफ बोलना ही होगा। मैं ऐसे प्रोडक्टस को लेकर काफी सावधान रहती हूं, जो लोगों को इस तरह से प्रभावित करते हैं। मैं इस तरह के भेदभाव के खिलाफ हूं।

जैकलीन ने कहा यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं जब लोग स्किन कलर के आधार पर भेदभाव करते हैं। इस तरह के एड्स के जरिए बच्चों को गलत संदेश मिलता हैं और समाज पर भी इसका गलत प्रभाव पड़ता है। गौरतलब है कि कुछ​ दिनों पहले बॉलीवुड एक्टर अभय देओल ने फेसबुक के जरिए फेयरनेस ब्रांड्स को एंडोर्स करने वाले सेलेब्स पर निशाना साधा था। इस लिस्ट में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, शाहिद कपूर शामिल हैं।

गोरी और काले रंग पर अपने विचार रखते हुए अभय ने कहा, फेयरनेस क्रीम के एड ना केवल बिना सोचे समझे कुछ भी दावे करते हैं। बल्कि यह आइडिया बेचते हैं कि गोरा रंग काले रंग से बेहतर है। इन कंपनियों के टॉप पर बैठे कोई अधिकारी आपको यह नहीं बताएंगे कि यह गलत और नस्लीय हैं। अभय ने कहा, आप लोगों को इस आइडिया को स्वीकार करना बंद करना चाहिए कि किसी एक प्रकार की त्वचा दूसरी से बेहतर है।

दुर्भाग्य की बात है कि अगर आप मैट्रीमोनियल साइट्स पर भी देखें तो किसी के शरीर की बनावट और रंग के बारे में किस तरह बताया जाता है। किसी की त्वचा के रंग को बताने के लिए डस्क शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। अभय केवल इतने में ही नहीं रुके। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक स्टार्स की तस्वीरें शेयर कीं। जिनमें वह अलग-अलग प्रोडक्ट्स के लिए मॉडलिंग करते दिख रहे थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 18, 2017 10:40 am

  1. No Comments.
सबरंग