ताज़ा खबर
 

इरफान खान ने 5वें जागरण फिल्म महोत्सव का किया उद्घाटन

मुंबई। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अभिनेता इरफान खान ने आज यहां पांचवें जागरण फिल्म महोत्सव का उद्घाटन किया। सात दिनों के फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह की शुरूआत ऑस्ट्रियाई फिल्म ‘द वुड्स आर स्टिल ग्रीन’ के भारतीय प्रीमियर के साथ हुई। समारोह में फिल्म के मुख्य अभिनेता माइकल क्रिस्टॉफ के अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू चंद्रा, […]
Author September 23, 2014 11:20 am

मुंबई। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अभिनेता इरफान खान ने आज यहां पांचवें जागरण फिल्म महोत्सव का उद्घाटन किया।

सात दिनों के फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह की शुरूआत ऑस्ट्रियाई फिल्म ‘द वुड्स आर स्टिल ग्रीन’ के भारतीय प्रीमियर के साथ हुई। समारोह में फिल्म के मुख्य अभिनेता माइकल क्रिस्टॉफ के अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू चंद्रा, प्रसिद्ध पटकथा लेखक-निर्देशक विनोद पांडे, पटकथाकार संजय मासूम समेत कई अन्य शामिल थे।

क्रिस्टॉफ ने प्रथम विश्वयुद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित अपनी फिल्म को पेश किया। यह फिल्म महोत्सव विश्व शांति को समर्पित है और इसमें दुनिया भर की शानदार पुरानी और समकालीन फिल्में दिखायी जाएंगी।

उद्घाटन दिवस पर रिचर्ड एटनबरो की ‘गांधी’ (1982), ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज मैरीकॉम के जीवन पर आधारित प्रियंका चोपड़ा अभिनीत फिल्म ‘मैरीकॉम’ भी दिखायी गयी। एटनबरो का इस साल अगस्त में निधन हो गया था, उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए फिल्म का प्रदर्शन किया गया।

उद्घाटन समारोह के दिन दिखायी जाने वाली दूसरी फिल्मों में स्पेनिश फिल्म ‘वन फॉर द रोड’, हिन्दी फिल्म ‘चिल्ड्रन आॅफ वार’ और टोमिस्लाव मरसिक की फिल्म ‘काउबॉय’ शामिल है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग