ताज़ा खबर
 

‘इंडियाज मेगा किचंस’ शो का दूसरा सीजन 15 अगस्त से

'इंडियाज मेगा किचंस' शो का दूसरा संस्करण स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त से शुरू हो रहा है।
Author August 9, 2016 13:18 pm
national geography पर आएगा ये शो

‘इंडियाज मेगा किचंस’ शो का दूसरा संस्करण स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस सीजन में होला मोहल्ला, इस्कॉन यात्रा, अन्नपूर्णा एवं कलिंगा इंस्टीट्यूट के किचंस दिखाए जाएंगे।

यहां जारी एक बयान के अनुसार, होला मोहल्ला के दौरान गुरुद्वारा से लगभग 100,000 लोगों को भोजन देने वाले किचन से लेकर भारत के सबसे बड़े गतिशील किचन, जो प्रतिदिन 10,000 लोगों को खाना खिलाता है और 18,000 वर्गफुट में फैले एक विशाल किचन, जो सात्विक भोजन प्रदान करता है, ये सभी किचन इस सीजन में दिखाए जाएंगे।

इस शो का प्रसारण 15 अगस्त को रात 10 बजे नेशनल ज्योग्राफिक चैनल पर होगा। बयान के अनुसार, नेट जियो इंफोटेनमेंट शैली में ‘इंडियाज मेगा किचंस’ का पहला संस्करण 2015 में प्रसारित किया गया था। पहले सीजन की तरह ही यह नया सीजन स्केल, वॉल्यूम, प्रोसेस एवं तकनीक पर फोकस के साथ भारत के सबसे बड़े एवं सबसे आईकनिक किचंस का प्रदर्शन करेगा। इसमें न केवल भोजन की तैयारी दिखाई जाएगी, बल्कि इस वातावरण में इतिहास एवं सांस्कृतिक पक्षों के साथ कठोर मेहनत, समर्पण एवं लोगों की निष्ठा का भी प्रदर्शन किया जाएगा, जो भारत के इतने विशाल किचन का संचालन करते हैं।

बयान में कहा गया है कि यह शो उन महान लोगों के प्रयासों को सम्मानित करेगा, जो पर्दे के पीछे रहते हुए काम करते हैं और बड़ी संख्या में लोगों को भोजन कराते हैं।

बयान के अनुसार, भारत के सबसे पसंदीदा शेफ मिशेलिन, स्टार शेफ विकास खन्ना, इस सीरीज के प्रमोशन का चेहरा होंगे।

खन्ना ने कहा, “मैं फिर से भारत के मेगा किचंस से जुड़कर बहुत प्रसन्न हूं। यह एक अद्भुत शो है, जो न केवल कुकिंग पर केंद्रित होता है, बल्कि इनमें से हर किचन से जुड़े लोगों का इतिहास दिखाया जाता है।”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग