ताज़ा खबर
 

अपनी बायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में ऋषि कपूर ने बताया कब की थी रणबीर कपूर के जन्म की प्लानिंग

बायोग्राफी में ऋषि कपूर ने बताया है कि उनका करियर अमिताभ बच्चन की वजह से ब्लॉक हो गया था। उन्होंने कहा, मेरी फिल्में फ्लॉप हुईं, मैं ग्राउंड जीरो पर आ गया था। मैं अपने कंपीटीटिर्स की तरह अच्छा था।
Author नई दिल्ली | April 22, 2017 09:18 am
ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफई में खोला रणीबर को लेकर एक राज। (Image Source: Indian Express)

ऋषि कपूर की बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला एक बार फिर से चर्चा में आ गई है। इस बार एक स्ट्रॉन्ग कारण की वजह से चर्चा में है ये किताब। इसमें एक्टर ने पूरी ईमानदारी के साथ अपनी सफलता और नाकामबी के बारे में बताया है। अपनी गलतियों को स्वीकार करने से लेकर अपने दोस्तों और को स्टार्स की तारीफ करने तक के बारे में ऋषि ने खुलकर बताया है। किताब में एक और डिटेल है जिसके बारे में एक्टर ने बताया है और वो है उनके बेटे रणबीर को लेकर। दरअसल, ऋषि कपूर ने वो सही समय बताया है जब उनकी पत्नी नीतू ने रणबीर को कंसीव किया था। उन्होंने बायोग्राफी में लिखा है अगर मुझे ठीक तरह से याद है तो नीतू ने रणबीर को उस समय कंसीव किया जब हम मेरी किस्मत में तू नहीं शायद को पिक्चराइज कर रहे थे। इसी वजह से यह गाना हमारे लिए और स्पेशल बन जाता है।

बायोग्राफी में  ऋषि कपूर ने बताया है कि उनका करियर अमिताभ बच्चन की वजह से ब्लॉक हो गया था। उन्होंने कहा, मेरी फिल्में फ्लॉप हुईं, मैं ग्राउंड जीरो पर आ गया था। मैं अपने कंपीटीटिर्स की तरह अच्छा था। लेकिन मुझे सिस्टम से लड़ना पड़ा। मैं एक रोमांटिक फिल्म के साथ बॉलीवुड में आया और उसी साल इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन नाम का एक तूफान आया। उस साल अमिताभ बच्चन की जंजीर रिलीज हुई थी। इस फिल्म से पूरा सीन बदल दया था। उस वक्त कोई रोमांटिक फिल्में नहीं देखना चाहता था। मैं स्ट्रगल कर रहा था।

ऋषि ने कहा- अपने 25 साल के करियर में मैंने लड़ाई लड़ी है और ऐसे हीरो का सामना किया है। अपनी बायोग्राफी में उन्होंने एक और बात का जिक्र किया है। उन्होंने खुलासा किया है कि एक बार उन्होंने अपने लिए अवॉर्ड खरीदा था। जी हां इसके लिए उन्होंने तीस हजार रुपए दिए थे। कपूर ने बताया कि ये घटना तब की है जब वे 21 साल के ‘बच्चे’ थे।

एक्टर ने कहा- ‘एक शख्स मेरे ऑफिस में आया और कहा कि अगर आप 30 हजार रुपये देंगे तो आपको अवॉर्ड दिया जाएगा। मैंने ऐसा किया, लेकिन मुझे ऐसा करने पर अफसोस है।’ बता दें कि उस समय फिल्म बॉबी और अमिताभ बच्चन की जंजीर आई थी। दोनों को ही बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था।

ऋषि कपूर ने बोयग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में माना- “फिल्म ‘बॉबी’ के लिए खरीदा था अवॉर्ड”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.