ताज़ा खबर
 

हुमा कुरैशी को याद आया विभाजन का दर्द, बताई अपने परिवार के बिछड़ने की कहानी

हुमा ने भारत और पाकिस्तान की सरकारों को विजा में कुछ ढील देनी चाहिए। ताकी दोनों देशों के बिछड़े हुए परिवार आपस में मिल सके।
Author August 14, 2017 00:17 am
बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी जल्द ही विभाजन पर केंद्रित फिल्म पार्टीशन 1947 में नजर आएंगी। इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में हुमा शनिवार को अमृतसर पर पहुंची। हुमा ने अमृतसर पहुंचकर स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका। हुमा ने यहां पहुंचकर मीडिया से अपनी फिल्म और विभाजन पर बात की। हुमा ने विभाजन के समय बिछड़ गए परिवारों का दुख भी साझा किया उन्होंने बाताया कि कैसे उनका परिवार भी विभाजन के कारण हमेशा हमेशा के लिए बिखर गया। उन्होंने कहा कि भारत के हर मुस्लिम परिवार के रिश्तेदार पाकिस्तान में बसते हैं। एक कहानी तो मेरे परिवार की भी है। मेरे दादा फारूखीदीन कुरैशी का जन्म पाकिस्तान में बंटवारे से पहले हुआ।

वह तीन भाई और दो बहनें थी। बहनों की शादी हुई तो बंटवारे का समय आ गया। दोनों ही बहनों का परिवार पाकिस्तान में रह गया। इसके बाद हुमा ने बताया कि बंटवारे के एक साल बाद उनके पिता सलीम कुरैशी स्पेशल वीजा पर उनके पिता पाकिस्तान में अपनी बुआ का हाल चाल पूछने गए थे। इसके बाद उनका पूरा परिवार कभी साथ में नहीं मिल पाया। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान की सरकारों को विजा में कुछ ढील देनी चाहिए। ताकी दोनों देशों के बिछड़े हुए परिवार आपस में मिल सके। उनकी इस यात्रा के दौरान फिल्म की निर्देशक गुरिंदर चड्डा भी उनके साथ थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.