ताज़ा खबर
 

2 बार रेप का शिकार हो चुकीं हॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्ले जुड ने कहा- मुझे मेरे देश से प्यार है

दिल्ली में आयोजित वर्ल्ड कांग्रेस में सोमवार रात वह महिलाओं और लड़कियों के यौन शोषण के खिलाफ जंग का हिस्सा बनीं। एश्ले ने बताया कि 7 साल की में उनका शोषण हुआ था।
Author नई दिल्ली | January 31, 2017 15:56 pm
48 वर्षीय हॉलीवुड एक्ट्रेस एश्ले जुड इन दिनों भारत दौरे पर हैं। दिल्ली में आयोजित वर्ल्ड कांग्रेस में सोमवार रात वह महिलाओं और लड़कियों के यौन शोषण के खिलाफ जंग का हिस्सा बनीं।

48 वर्षीय हॉलीवुड एक्ट्रेस एश्ले जुड इन दिनों भारत दौरे पर हैं। दिल्ली में आयोजित वर्ल्ड कांग्रेस में सोमवार रात वह महिलाओं और लड़कियों के यौन शोषण के खिलाफ जंग का हिस्सा बनीं। एश्ले ने बताया कि 7 साल की में उनका शोषण हुआ था। उन्होंने बताया कि 1998 में जब वह महज 14 साल की थी, तब वह रेप का शिकार हुई थीं। एश्ले ने कहा, “जब मैं 7 साल की थी तब मुझे पीटा गया, 14 की उम्र में मेरे साथ बलात्कार हुआ, फिर 1998 में दोबारा मेरे साथ बलात्कार हुआ। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है कि मेरी तस्करी नहीं हुई।” एश्ले ने लिंगभेद पर भी बात की। उन्होंने कहा कि उनके मुताबिक फीमेल एक्ट्रेस होने की वजह से मेल स्टार्स के मुकाबले उनकी कमाई 40% तक घटी है।

तकरीबन 5 मिनट के अपने भाषण के अंत में एश्ले ने हिंदी में कहा, “अब समझौता नहीं”। उन्होंने सभी महिलाओं और लड़कियों को शारीरिक शोषण के खिलाफ आवाज उठाने का आग्रह किया। 2015 में मिरर को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि 90 के दशक में एक मशहूर हॉलीवुड स्टूडियो के अधिकारी ने उनका शोषण किया था। बता दें कि 1997 में जब वे ‘किस द गर्ल्स’ नामक फिल्म की शूटिंग कर रही थी, तब एक मशहूर हॉलीवुड स्टूडियो के एक्जीक्यूटिव ने उन्हें अपने होटल रूम में बुलाया और उन्हें नहाते हुए देखने के लिए कहा था। हालांकि, एश्ले ने उनके नाम का खुलासा नहीं किया।

ऐश्ले ने कई सालों में यह जाना कि वह इकलौती ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जिनके साथ ऐसा हुआ है, कई अन्य एक्ट्रेसेस के साथ भी यही होता रहा था। उन्होंने कहा, “जब हमने इस पर बात की तो हमें पता चला कि हम सभी के अनुभव तकरीबन एक जैसे ही थे। गौरतलब है कि ऐश्ले ने किस द गर्ल्स (1997), डबल जियोपर्डी (1999), वेयर द हार्ट इज (2000), हाई क्राइम्स (2002), डिवेर्जेंट (2014) जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.