ताज़ा खबर
 

हिट एंड रन केस: सलमान नशे में थे

सलमान खान से जुड़े हिट एंड रन मामले में अभियोजन पक्ष ने बुधवार को निचली अदालत से कहा कि वर्ष 2002 में सड़क दुर्घटना के समय अभिनेता लैंड क्रूजर एसयूवी चला रहे थे और वह नशे में थे। अभियोजन ने बचाव पक्ष की यह बात भी खारिज की कि वाहन में तकनीकी गड़बड़ी आ गई […]
Author April 9, 2015 11:21 am
हिट एंड रन मामले में सलमान खान दोषी करार।

सलमान खान से जुड़े हिट एंड रन मामले में अभियोजन पक्ष ने बुधवार को निचली अदालत से कहा कि वर्ष 2002 में सड़क दुर्घटना के समय अभिनेता लैंड क्रूजर एसयूवी चला रहे थे और वह नशे में थे।

अभियोजन ने बचाव पक्ष की यह बात भी खारिज की कि वाहन में तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी और इसका आगे का टायर फट गया था जिससे दुर्घटना हुई।

विशेष लोक अभियोजक प्रदीप घारत ने कहा कि रक्त के नमूने की जांच दिखाती है कि अभिनेता उस रात नशे में थे। उन्होंने कहा कि उनकी जांच में सौ मिलीलीटर खून के नमूने में 62 मिलीग्राम इथाइल एल्कोहल पाया गया।

घारत ने कहा कि रक्त लेने और उसे पुलिस थाने तथा फिर प्रयोगशाला तक ले जाने में सभी प्रक्रियाओं का पालन किया गया। रसायनिक विश्लेषक की गवाही का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि आमतौर पर शराब पीने वाले व्यक्ति में प्रति सौ मिलीलीटर में करीब 30 मिलीग्राम एल्कोहल की मात्रा होती है और अगर वह दवाएं ले रहा है तो यह 40 प्रतिशत तक बढ सकता है।

तकनीकी गड़बड़ी की बात को खारिज करते हुए अभियोजक ने कहा कि पंचर टायर से इस तरह की गाडियों का परिचालन तत्काल प्रभावित नहीं होता क्योंकि रेडियल टायरों का प्रयोग होता है। सत्र न्यायाधीश डीडब्ल्यू देशपांडे इस मामले में अंतिम दलीलें सुन रहे हैं।

इस बीच, गैरइरादतन हत्या के गंभीर आरोप को सही ठहराने के लिए अभियोजन कल वर्ष 2006 एलिस्टर परेरा मामले का हवाला देगा। मुंबई के युवक परेरा ने शराब के नशे में लोगों पर अपनी कार चढा दी थी जिसमें सात लोगों की मौत हुई थी। यह मामला शराब के नशे में वाहन चलाने और हिट एंड रन की घटनाओं के मामलों में ऐतिहासिक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.