ताज़ा खबर
 

RTI का खुलासाः हेमा मालिनी पर स्कूल की जमीन पर कब्जा करने का आरोप

मशहूर अभिनेत्री और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी की मुंबई के अंधेरी इलाके में एक डांस स्कूल खोलने की योजना विवाद में घिरती नजर आ रही है।
Author मुंबई | January 29, 2016 06:24 am
हेमा मालिनी (FILE PHOTO)

मशहूर अभिनेत्री और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी की मुंबई के अंधेरी इलाके में एक डांस स्कूल खोलने की योजना विवाद में घिरती नजर आ रही है। एक आरटीआई कार्यकर्ता ने गुरुवार को हेमा मालिनी पर डांस स्कूल के लिए भूमि कब्जाने का आरोप लगाया है।

एक महीने पहले महाराष्ट्र सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद हेमा मालिनी को डांस स्कूल खोलने के लिए पॉश उपनगरीय इलाके ओशिवारा में 2000 वर्ग मीटर की भूमि आवंटित की थी। सामाजिक कार्यकर्ता अनिल गलगली को सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी के अनुसार, हेमा मालिनी को करोड़ों की कीमत वाली यह भूमि मात्र 70,000 रुपये में आवंटित कर दी गई।

गलगली ने बताया, ‘इतना ही नहीं, हेमा मालिनी को मुंबई के पॉश इलाके में भूमि आवंटित करने का यह दूसरा वाकया है। इससे पहले 1997 में शिवसेना-भाजपा की गठबंधन सरकार के दौरान भी उन्हें एक भूमि आवंटित की गई थी, लेकिन वह भूमि चूंकि तटवर्ती नियमन क्षेत्र (सीआरजेड) में आता था इसलिए वह उस पर निर्माण नहीं करा सकीं।’ गलगली ने दावा किया कि हेमा मालिनी ने पहले आवंटित हुई भूमि अब तक नहीं लौटाई है और मौजूदा राज्य सरकार ने उन्हें दूसरी भूमि भी आवंटित कर दी।

गौरतलब है कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला को पश्चिम अंधेरी में एक भूमि आवंटित की गई थी, जिसे तत्कालीन विपक्ष शिवसेना और बीजेपी के विरोध के बाद उन्हें फरवरी, 2014 में लौटाना पड़ा था। मुंबई उपनगर जिला कलेक्टर के यहां दर्ज विवरण के अनुसार हेमा मालिनी को यह भूमि मात्र 35 रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से आवंटित की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Naresh Jain
    Jan 29, 2016 at 6:24 am
    व्हाट अरे इतर कडीशन अटैच्ड तो it
    (0)(0)
    Reply
    1. Ved Prakash
      Jan 29, 2016 at 9:52 am
      Chaukidar saheb......ye kya ho raha hai??????aap imandari se kartavya nirwahan nahi kar rahe??????
      (0)(0)
      Reply