ताज़ा खबर
 

Friendship Day Special: फ्रेंडशिप पर बनी इन फिल्मों को देखकर आ जाएगी दोस्तों की याद

Happy Friendship Day 2017: बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी सेलेब्स फ्रेंडश‍िप डे को सेलिब्रेट करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने दोस्ती को लेकर आम आदमी के जीवन पर खासा प्रभाव डाला।
Friendship Day 2017: पूरे देश में आज लोग अपने दोस्तों को फ्रेंडश‍िप बेंड बांधते हैं और जीवन भर साथ देने का वादा करते हैं।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

पूरे देश में आज लोग अपने दोस्तों को फ्रेंडश‍िप बेंड बांधते हैं और जीवन भर साथ देने का वादा करते हैं। जिस व्यक्ति के जिंदगी में दोस्ती नहीं, वह व्यक्ति अधूरा होता है, क्योंकि हर एक फ्रेंड जरूरी होता है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी सेलेब्स फ्रेंडश‍िप डे को सेलिब्रेट करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने दोस्ती को लेकर आम आदमी के जीवन पर खासा प्रभाव डाला।

#दोस्ती (1964)

1964 में आई दोस्ती फिल्म में रामू और मोहन की दोस्ती को भला कोई कैसे भूल सकता है। आज भी इस फिल्म को देखने के बाद लोगों का दिल भर आता है। इस फिल्म में रामू जहां विकलांग होता है वहीं मोहन को दिखाई नहीं देता है। दोनों ही अपंग है, लेकिन अपने दोस्त के लिए एक-दूसरे पर जान छिड़कते हैं। अगर आपने ये फिल्म नहीं देखी है तो एक बार आपको इस फिल्म को जरूर देखना चाहिए।

#याराना (1981)

‘तेरे जैसा यार कहां…’ ये गाना आज भी हम अपने दोस्तों के लिए गाते हैं। याराना फिल्म में अमिताभ बच्चन और अमजद खान के बीच गजब की दोस्ती दिखाई गई। अमिताभ बच्चन को एक कामयाब इंसान बनाने के लिए अमजाद खान अपनी पूरी जिंदगी दांव पर लगा देता है। दोस्तों के बीच यह फिल्म भी काफी पॉपुलर है और लोग इसे आज भी देखना पसंद करते हैं।

#दिल चाहता है (2001)

आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना की इस फिल्म में दोस्ती के बहुत महत्वपूर्ण पहलुओं को दिखाया है। इस फिल्म में तीनों की कहानी को बड़े ही अच्छे तरीके से दर्शकों के सामने परोसा गया है। 2001 में इस फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म इन हिन्दी के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था।
#थ्री इडियट्स (2009)

पढ़ाई, जिंदगी और दोस्ती को अगर सबसे अच्छी तरह से दर्शकों के सामने लाने कोई फिल्म कामयाब रही है तो वह है थ्री इडियट्स। इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया। इसके साथ ही आमिर खान, आर. माधवन, करीना कपूर और शरमन जोशी ने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी का मन भी जीत लिया।

#जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (2011)

ये कहानी उन दोस्तों की है जो कुछ गलतफहमियों की वजह से एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं। लेकिन एक ट्रिप के दौरान तीनों फिर एक साथ नजर आते हैं। इस फिल्म को देखने के बाद आपको भी अपने दोस्तों की याद जरूर आ जाएगी। इस फिल्म में दोस्ती को जिंदगी के पहलुओं से बेहतरीन तरीके से जोड़ा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.