December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

हैप्पी बर्थडे शाहरुख: दूसरों की रिजेक्टेड फिल्मों से खुली किंग खान की किस्मत, बन गए बॉलीवुड के बादशाह

ये कहना गलत नहीं होगा कि शाहरुख खान की इस सक्सेस में आमिर खान और सलमान खान का बड़ा हाथ है। जी हां तीनों खान्स के बीच एक पुराना कनेक्शन है।

टीवी से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले बॉलावुड के किंग शाहरुख खान की सक्सेस में एक बड़ा हाथ इंडस्ट्री के दूसरे कलाकारों का भी है। ऐसा नहीं है कि इन स्टार्स ने शाहरुख की पैरवी की या उन्हों रोल दिलाने में मदद की। असल वजह कुछ और है। ये असल वजह उन बड़े स्टार्स के गलत फैसले। जी हां अगर वो स्टार्स इन फिल्मों को रिजेक्ट ना करते तो शायद शाहरुख को वो मौके ना मिलते जिनकी वजह से उन्हें इंडस्ट्री में एक पहचान मिली।

ये कहना गलत नहीं होगा कि शाहरुख खान की इस सक्सेस में आमिर खान और सलमान खान का बड़ा हाथ है। जी हां तीनों खान्स के बीच एक पुराना कनेक्शन है। दरअसल शाहरुख की दो हिट फिल्में डर और बाजीगर पहले सलमान खान और आमिर खान को ही ऑफर की गई थीं।

srk-salman-aamir-khan-759

दीवाना वो पहली फिल्म जिसके जरिए शाहरुख ने सिल्वर स्क्रीन पर एंट्री ली थी वो भी पहले नागार्जुन को ऑफर की गई थी। लेकिन नागार्जुन अपने बिजी शेड्यूल की वजह से इस फिल्म के लिए डेट्स नहीं दे पाए और फिल्म से आउट हो गए। नागार्जुन के बाहर होने के बाद यह फिल्म अरमान कोहली को ऑफर हुई। लेकिन बात वहां भी नहीं बनी। इसके बाद फिल्म मेकर्स को शाहरुख का नाम याद आया और उनसे बात की गई। फिर क्या था शाहरुख के साथ यह फिल्म बनी और हिट भी रही।

download

शाहरुख की फिल्म दिल आशना है आपको याद हो ना हो लेकिन इससे जुड़ी एक मजेदार बात आपको बता ही देते हैं। दरअसल हेमा इस फिल्म में हीरो के रोल के लिए शाहरुख को नहीं लेना चाहती थीं। उन्हें शाहरुख का हेयर स्टाइल से चिढ़ होती थी। वो इस रोल के लिए सैफ अली खान को लेना चाहती थीं। लेकिन सैफ कहीं और शूट कर रहे थे। इसके बाद फिल्म में शाहरुख की एंट्री हुई।

baazigar-poster-1000s

फिल्म बाजीगर जिसने शाहरुख को पहचान दिलाई वो असल में पहले सलमान खान के साथ बनाई जा रही थी। लेकिन कुछ वजहों के चलते सलमान फिल्म से अलग हो गए और फिल्म शाहरुख के खाते में आ गई। उनकी दूसरी हिट फिल्म डर भी आमिर को लेकर बनाई जा रही थी। लेकिन आमिर के रिजेक्ट करने के बाद फिल्म में शाहरुख खान को मौका मिल गया। इस तरह कहा जा सकता है कि दूसरों की रिजेक्टेड फिल्मों ने शाहरुख को बादशाह बनने में खूब मदद की।

darr_poster

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 2, 2016 8:31 am

सबरंग