April 30, 2017

ताज़ा खबर

 

बेगम जान एक्ट्रेस गौहर खान बोलीं- वक्त के साथ पीछे जा रहा देश, बढ़ रही है असहिष्णुता

वर्क फ्रंट की बात करें तो गौहर हाल ही में रिलीज हुई फिल्म बेगम जान में एक वैश्या का किरदार निभाती नजर आई थीं। बॉलीवुड स्टार विद्या बालन, गौहर खान, पल्लवी शारदा, नसीरुद्दीन शाह और चंकी पांडे के अभिनय से सजी फिल्म हालांकि बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी।

Author नई दिल्ली | April 21, 2017 15:06 pm
राजनीति में मौजूद लोगों को शांत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने के लिए कानून को और अधिक सख्त बनाया जाना चाहिए।

बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान मानती हैं कि देश पीछे जा रहा है और असहिष्णुता बढ़ रहा है। मिड-डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक गौहर ने पीटीआई से कहा- मैं हैरान हूं कि भारत एक देश के तौर पर आगे बढ़ने के नाम पर पीछे जा रहा है। असहिष्णुता बहुत बढ़ गई है। राजनीति में मौजूद लोगों को शांत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने के लिए कानून को और अधिक सख्त बनाया जाना चाहिए। यदि सरकार ज्यादा कड़े कानून नहीं बना सकती, तो महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध बंद नहीं होंगे। हां, पिछले 70 सालों में कुछ चीजें बदली हैं। महिलाएं अब ज्यादा खुल कर बोलने लगी हैं। गौहर ने कहा- यदि मैं खुद की बात करूं तो मैं जिन चीजों का चुनाव करना चाहूं कर सकती हूं। लेकिन यदि आप समस्त रूप से देखें कुछ लोगों की मानसिकता को बदला जाना बहुत जरूरी है।

वर्क फ्रंट की बात करें तो गौहर हाल ही में रिलीज हुई फिल्म बेगम जान में एक वैश्या का किरदार निभाती नजर आई थीं। बॉलीवुड स्टार विद्या बालन, गौहर खान, पल्लवी शारदा, नसीरुद्दीन शाह और चंकी पांडे के अभिनय से सजी फिल्म हालांकि बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। फिल्म में एक्टिंग और बाकी चीजों की बात करें तो विद्या बालन एक कोठे वाली की भूमिका में नजर आ रही हैं। बेगम जान फिल्म की शुरूआत दिल्ली से होती है। दिल्ली में देर रात बस में हुई एक घटना आपको सीधे बेगम जान के घर तक ले जाती है और वहां पहुंचाते हैं अमिताभ बच्चन। सीन की शुरुआत में अगर विद्या बालन के बारे में सोच रहे हैं तो बता दें कि पहले सीन में इला अरुण एक बच्ची को कहानी सुनाती नजर आ रही हैं।

असल जिंदगी में चटक और वाइब्रेंट रंगों में नजर आने वाली इला अरुण फिल्म में सादी सफेद साड़ी और साधारण दिखी हैं। वह रानी लक्ष्मी बाई की कहानी सुना रही हैं और एंट्री होती है रानी लक्ष्मी बाई बनी विद्या बालन की। कहानी की बात करें तो रेडक्लिफ लाइन खिंचने के साथ शुरू होती है बेगम जान और उनके कोठे की मुसीबत। सरकारी अफसर घर पहुंचते तो बताते हैं कि कोठे के बीचोंबीच एक तार खींची जाएगी जो देश को दो हिस्सों में बांटेगी। बेगम जान को यकीन होता है कि राजा साहब (नसीरुद्दीन शाह) उनका कोठा बचा लेंगे। उनको संदेश भेज कर बुलाया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 3:06 pm

  1. No Comments.

सबरंग