ताज़ा खबर
 

Emmy Awards 2015: ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ को मिला बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड

फैंटेसी एपिक सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' ने अपनी चार साल की असफलता का क्रम तोड़ते हुए 2015 के एमी अवॉर्ड्स समारोह में बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड जीता है। तीन अन्य अवॉर्ड के साथ इसका 'वीप' से टाई हुआ है।
Author लॉस एंजिलिस | September 21, 2015 17:30 pm
Emmy Awards: ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ ने दर्ज की बड़ी जीत (फोटो: एपी)

फैंटेसी एपिक सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ ने अपनी चार साल की असफलता का क्रम तोड़ते हुए 2015 के एमी अवॉर्ड्स समारोह में बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड जीता है। तीन अन्य अवॉर्ड के साथ इसका ‘वीप’ से टाई हुआ है।

एचबीओ की पसंदीदा सीरीज इस साल काफी लोकप्रिय रही क्योंकि इसने सभी 24 नामांकनों में मंजूरी हासिल कर ली। साल 2011 में अपने पहले सीजन के समय से विश्वभर में लोकप्रिय सीरीज एमी में कई बार बेस्ट ड्रामा सीरीज की दौड़ में शामिल रही लेकिन उसे अब तक सफलता नहीं मिली थी।

इसने ‘बेटर कॉल सॉल’, ‘डाउनटन एबी’, ‘होमलैंड’, ‘हाउस ऑफ काडर्स’, ‘मैड मेन’ और ‘ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक’ जैसे चर्चित कार्यक्रमों को पटखनी दी। शो के लिए अन्य तीन पुरस्कारों में ‘टिरियन लैनिस्टर’ का रोल निभाने के लिए पीटर डिंकलेज को ड्रामा सीरीज में बेहतरीन सहायक अभिनेता का, डेविड बेनियोफ और डीबी वीस को बेहतरीन लेखन और डेविड नटर को बेहतरीन निर्देशन के लिए अवॉर्ड मिला।

बेनियोफ और वीस ने इस अवॉर्ड के लिए शो की कास्ट, क्रू और एचबीओ का धन्यवाद किया। इसके साथ ही एचबीओ के शो ‘वीप’ ने भी शानदार सफलता हासिल की। इसके लिए शानदार अभिनेत्री के रूप में जूलिया लुई ड्रेयफस, शानदार सहायक अभिनेता का पुरस्कार टोनी हैल, शानदार लेखन का पुरस्कार सिमोन ब्लैकवेल, अर्मांडो लानूसी और टोनी रोश को मिला।

पीरियड ड्रामा ‘मैड मेन’ में भूमिका के लिए जॉन हैम को ड्रामा सीरीज में बेहतरीन अभिनेता की ट्रॉफी मिली। वायोला डेविस को ड्रामा सीरीज में ‘हाउ टू गेट अवे विद मर्डर’ में भूमिका के बेहतरीन अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। इसके साथ ही वह एमी पुरस्कार हासिल करने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला बन गईं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग