December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

फिल्म रिव्यू तुम बिन 2: वही पुरानी ‘एक फूल दो माली’ की कहानी

फिल्म का पूरा मिजाज और रोमांस बीते हुए समय का है और आज के जमाने से मेल नहीं खाता।

फिल्म तुम बिन 2 के निर्देशक अनुभव सिन्हा हैं।

तुम बिन 2
निर्देशक- अनुभव सिन्हा
कलाकार- नेहा शर्मा, आदित्य सिल, असीम गुलाटी, कंवलजीत सिंह, फराह अहमद

कभी कभी ऐसा होता है कि कोई याद आदमी को (औरत को भी) इतना आहत कर देती है कि वह वहीं आलथी पालथी मारकर बैठ जाता है और वहां से उठता नहीं। जिंदगी आगे बढ़ती जाती है और वह शख्स वहीं रुका रहता है। ‘तुम बिन 2’ के साथ कुछ कुछ ऐसा ही है। सिर्फ कहानी के स्तर पर नहीं बल्कि निर्देशक के स्तर पर भी। 2001 में जब अनुभव सिन्हा ने ‘तुम बिन’ बनाई थी तो भी उसका कथ्य अतीत और वतर्मान के बीच टकराहट था। ‘तुम बिन 2’ का कथ्य भी वैसा ही है। क्या अनुभव सिन्हा भी एक जगह रुक गए हैं?

अब आइए फिल्म की कहानी पर। नायिका तरन (नेहा शर्मा) कई साल पहले स्कॉटलैंड में गई थी। अपने होनेवाले पति अमर (आशिम गुलाटी) के साथ। वहीं एक दुर्घटना होती है। कई दिनों की खोज के बाद भी अमर का पता नहीं लगता। तरन को सदमा लगता है। उसके और अमर के परिवार के सदस्य उसे उस सदमे से बाहर निकालने की कोशिश करते हैं। ऐसे में तरन की जिंदगी में शेखर (आदित्य सिल) आता है। फिर से रोमांस की शुरुआत होती है। पर वह फिर से अमर की याद में खोने लगती है। बीता समय कचोटने लगता है। अचानक फिर लंबे समय तक कोमा में रहने के बाद अमर वापस आता है। अब तरन किसके साथ जीवन गुजारेगी? अमर या शेखर? एक फूल दो माली की स्थिति है। फूल किस माली को पसंद करेगा (या करेगी)?

दिक्कत ये है कि फिल्म का पूरा मिजाज और रोमांस बीते हुए समय का है और आज के जमाने से मेल नहीं खाता। फिल्म के गाने अच्छे हैं पर इतने अच्छे नहीं कि होठों पर जगह बना लें। वैसे लोकेशन और सिनेमेटोग्राफी के लिहाज से फिल्म लुभानेवाली है पर निर्देशक पंद्रह साल पहले के समय में इस तरह कैद है कि फिल्म वहां से निकल नहीं पाती। हां, दर्शक चाहे तो सिनेमा हॉल से निकल सकता है। खासकर मध्यांतर के बाद झेलना बर्दाश्त के बाहर होने लगता है।

वीडियोः जानिए दर्शकों को कैसी लग रही है जॉन अब्राहम और सोनाक्षी सिन्ही की फिल्म-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 18, 2016 6:01 pm

सबरंग