December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

फवाद खान बर्थडे: क्या हैं इस पाकिस्तानी कलाकार को वापस भारत बुलाने की 5 वजहें?

Fawad Khan Birthday: फवाद की पत्नी का नाम सदफ है, सदफ और फवाद 1998 में में मिले थे, जब वह 17 साल के थे। सात साल के अफेयर के बाद इन दोनों ने निकाह कर लिया।

ऐ दिल है मुश्किल फिल्म के एक सीन में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान।

बॉलीवुड एक्टर फवाद खान (पाकिस्तानी कलाकार) फिल्म निर्देशक करण जौहर के लिए तब आफत का सबब बन गए जब उनकी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ सिर्फ फवाद को कास्ट किए जाने के चलते विवादों में आ गई। कई संगठनों और राजनीतिक दलों ने फिल्म से या तो फवाद को हटाए जाने, या फिल्म की रिलीज रोके जाने की बात कही। लेकिन क्योंकि फिल्म की शूटिंग काफी हद तक पूरी हो चुकी थी, तो करण के लिए ऐसा करना संभव नहीं था। हालांकि आखिर इन विवादों पर विराम लगा और फिल्म की रिलीज डेट से ठीक पहले इसे रिलीज किए जाने की परमिशन मिल गई। फिल्म रिलीज हुई और इसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। भारत में धीरे-धीरे अपनी एक बड़ी फैन फॉलोइंग बना चुके फवाद की फैन्स में ज्यादातर लड़कियां शुमार हैं। हालांकि ज्यादातर को इस बारे में जानकारी नहीं है कि फवाद शादीशुदा हैं।

फवाद की पत्नी का नाम सदफ है, सदफ और फवाद 1998 में में मिले थे, जब वह 17 साल के थे। सात साल के अफेयर के बाद इन दोनों ने निकाह कर लिया। फवाद को ज्यादातर लोग उनके लुक्स और उनकी एक्टिंग स्किल्स के चलते जानते हैं, लेकिन फवाद गाना सिंगिंग में भी उतने ही अच्छे हैं। फवाद ‘Entity Paradigm’ नाम के बैंड का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने अपनी पहली डेब्यू एल्बम 2003 में रिलीज की थी। फवाद अपनी पत्नी के साथ मिलकर एक क्लोदिंग कंपनी भी चलाते हैं। उनकी कंपनी सिल्क मार्केट में बहुत फेमस है। ऐ दिल है मुश्किल के बाद वह आगे भारत में फिल्म करेंगे या नहीं इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं है। आइए जानते हैं फवाद को भारत में दोबारा बुलाने के लिए हमारे पास क्या वजहें हैं।

1. फवाद खान ने जिस वक्त बॉलीवुड में कदम रखा, तब ज्यादातर बॉलीवुड स्टार्स खुद को ज्यादा अट्रैक्टिव दिखाने के लिए सिक्स पैक्स ऐब्स और फिट पर्सनैलिटी की मदद ले रहे थे। उस वक्त फवाद ने यह प्रूव किया कि बिना मस्कुलर फिजीक के, सिर्फ अपने काम और चेहरे के दम पर भी आप खुद को साबित कर सकते हैं।

ADHM ban, KRK on Ae dil hai mushkil, Ae Dil Hai Mushkil ban, Ae Dil Hai Mushkil release date, Ae Dil Hai Mushkil, Karan Johar, Ranbir Kapoor, Aishwarya Rai, Fawad Khan, Pakistani stars ban, Pakistani actors ban, Pakistani artists ban, Ae Dil Hai Mushkil movie, Ae Dil Hai Mushkil krk, Kamaal R Khan, krk, karan johar, entertainment news in hindi पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान।

2. फवाद उन गिने चुने सितारों में से हैं, जिनकी आंखें बहुत कुछ कहती हैं। उनके चेहरे से ज्यादा उनकी फीमेल फैन्स उनकी आंखों पर फिदा हैं। फवाद के क्लोज अप शॉट्स में साफ पता चलता है कि वह अपने चेहरे के एक्सप्रेशन्स के साथ-साथ अपनी आंखों का कितनी खूबसूरती से इस्तेमाल करते हैं।

Ae Dil Hai Mushkil, Pakistani Actors, Fawad Khan, Ae Dil Hai Mushkil BAN, Ae Dil Hai Mushkil release date ऐ दिल है मुश्किल फिल्म के एक सीन में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान।

3. फवाद अपने किरदार का को बहुत सोच समझकर चुनते हैं, और अपने काम से उस किरदार के साथ पूरा न्याय करते हैं। उनकी एक्टिंग में यह बात साफ नजर आती है। फिल्म कपूर एंड सन्स में उन्होंने जिस तरह एक होमोसेक्सुअल का किरदार प्ले किया, वह वाकई शानदार था।

MNS against the release of Karan Johar’s film ‘Ae Dil Hai Mushkil’, MNS, fawad khan, rahat Fateh Ali khan, Nusrat Fatehali khan. Ghulam Ali, फवाद खान भारतीय धारावाहिकों के माध्यम से दर्शकों का दिल जीत चुके हैं।

4. फवाद एक बहुत अच्छे रोमांटिक कलाकार हैं। ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि रोमांस उनकी स्पेशिलिटी हैं। फिल्म हमसफर में उन्होंने बरसात में जिस तरह माहिरा खान के साथ रोमांटिक सीन किया था, वह तो आपको याद ही होगा।

बताया जाता है कि अब फवाद ने यशराज के साथ डील कर ली है। फवाद खान हाल ही में भारत पहुंचे थे, क्योंकि उन्हें फिल्म 'बैटल ऑफ बिट्टोरा' की शूटिंग सोनम कपूर के साथ करनी थी। (फोटो: बॉलीवुड हंगामा) बताया जाता है कि अब फवाद ने यशराज के साथ डील कर ली है। फवाद खान हाल ही में भारत पहुंचे थे, क्योंकि उन्हें फिल्म ‘बैटल ऑफ बिट्टोरा’ की शूटिंग सोनम कपूर के साथ करनी थी। (फोटो: बॉलीवुड हंगामा)

5. फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में फवाद का किरदार बहुत लंबा चौड़ा नहीं था। यहां तक कि ट्रेलर में उन्हें बस एक शॉट की जगह दी गई। लेकिन बावजूद इसके फिल्म की रिलीज से लेकर लोगों के थिएटर से बाहर निकलने तक जो बात दर्शकों को याद रही वह थी फवाद खान की एक्टिंग।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 4:12 pm

सबरंग