December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

अमेरिकन एक्ट्रेस का टि्वटर पर खुलासा- दो बार हुआ मेरा रेप, 22 साल की उम्र में की थी सुसाइड की कोशिश

इवेन रसैल वुड ने 22 साल की उम्र में आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

Author November 30, 2016 16:46 pm
अमेरिकन एक्ट्रेस इवेन रसैल वुड। (Photo Source: Twitter)

अमेरिकन एक्ट्रेस इवेन रसैल वुड ने अपने टि्वटर अकाउंट पर चौंका देने वाला खुलासा किया है। टीवी सिरीज वेस्टवर्ल्ड में लीड भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस ने टि्वटर पर एक खुला खत लिखा है। इस खत में उन्होंने जिक्र किया है कि मेरा दो बार रेप हुआ है। 29 वर्षीय एक्ट्रेस रसैल वुड ने इस बारे में रोलिंग स्टॉन मैगजीन को दिए इंटरव्यू में भी खुलासा किया है। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर भी अपनी स्टोरी शेयर करने का फैसला किया। उनका कहना था कि उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि वे ज्यादा देर तक इस पर चुप नहीं रह सकतीं।

खत में एक्ट्रेस ने लिखा है, ‘पहली बार मेरे पार्टनर ने ही रेप किया। उस वक्त मैं उसके साथ रिलेशनशिप में थी। उस वक्त मुझे नहीं लगता था कि यह रेप है। लेकिन काफी वक्त के बाद मुझे लगा कि यह रेप ही है। दूसरी बार एक बार मालिक ने मेरा रेप किया। दूसरी बार के बारे में मुझे लगता है कि इसमें मेरी गलती थी। मुझे इसका विरोध करना चाहिए था, लेकिन मैं डरी हुई थी।’ एक्ट्रेस ने बताया कि ये घटनाएं काफी वक्त पुरानी हैं। हालांकि, मुझे यह अभी समझ में आया कि मेरा रेप हुआ था और इसमें मेरी कोई गलती नहीं थी।

साथ ही उन्होंने लिखा है कि मैंने जब 22 साल की उम्र में आत्महत्या करने की कोशिश की थी, उसके पीछे जिम्मेदार घटनाओं में ये हादसे में शामिल हैं। टि्वटर पोस्ट पर वुड ने लिखा, ‘मैंने अभी खुद से ही एक लड़की के तौर पर अमेरिका में अपने अनुभवों पर चुप्पी साधे रहने पर सवाल करना शुरू कर दिया। मुझे नहीं लगता कि हम उस दौर में रह रहे हैं, जिसमें लोग किसी मुद्दे पर ज्यादा देर तक चुप रहें। मैं तो बिल्कुल चुप नहीं रह सकती। मैं अभी खड़ी हूं। मैं अभी जिंदा हूं। मैं अभी खुश हूं। लेकिन मैं अभी भी ठीक नहीं हूं। इन हादसों का असर आज तक मेरे ऊपर देखने को मिलता है।’

एक्ट्रेस इवेन रसैल वुड ने टि्वटर पर यह खुलासा करने के बाद सोशल मीडिया छोड़ दिया था। उन्होंने अपने सारे सोशल मीडिया अकाउंट कुछ समय के लिए बंद कर दिए थे। उन्होंने टि्वटर पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा था, ‘कुछ समय के लिए सोशल मीडिया छोड़ रही हूं। आपके सपोर्ट और बहादुर कहानियों के लिए आपका शुक्रिया।’ हालांकि, दस घंटे बाद ही वे टि्वटर पर लौट आईं।

More from Instyle by Billy Ballard.

A photo posted by Evan Rachel Wood (@evanrachelwood) on

@instylemagazine photoshoot by Billy Ballard.

A photo posted by Evan Rachel Wood (@evanrachelwood) on

वीडियो में देखें- RBI का नया नियम, जनधन खातों से महीने भर में अब सिर्फ निकलेंगे 10 हज़ार रुपए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 4:46 pm

सबरंग