December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

शाहरुख खान ने दिवाली पर जवानों के लिए शेयर की खास वीडियो, सुनाई खुद की लिखी कविता

हमारे देश के जवान सीमा पर बड़ी ही चौकसी से पहरा दे रहे हैं। इसी की वजह से किसी तरह का खतरा हम तक नहीं पहुंच पाता है। हर साल वो अपने त्योहार को हमारी सुरक्षा करने में समर्पित कर देते हैं।

शाहरुख खान ने भारतीय जवानों के लिए खुद लिखी और गाई कविता Image Source: Twitter

एक तरफ जहां हम सभी ने कल बड़े जोर-शोर से दीवाली की खुशियां मनाई है वहीं हमारे देश के सैनिकों ने अपने घर से दूर रहकर सीमा पर देश की सुरक्षा की। जिससे कि हम सभी अपने घरों में सुरक्षित रह सकें। हमारे देश के जवान सीमा पर बड़ी ही चौकसी से पहरा दे रहे हैं। इसी की वजह से किसी तरह का खतरा हम तक नहीं पहुंच पाता है। हर साल वो अपने त्योहार को हमारी सुरक्षा करने में समर्पित कर देते हैं। जिसके कारण हम सभी शांतिपूर्वक अपने सभी पर्व मना पाते हैं। क्या हम सभी त्योहार मनाते समय एक पल के लिए उन्हें याद करते हैं? शायद नहीं। सैनिकों के प्रति अपना सम्मान और आभार व्यक्त करते हुए बॉलीवुड के किंग खान ने एक कविता लिखी है। उन्होंने इस कविता को गाकर ट्विटर पर शेयर भी किया है। दीवाली के दिन बादशाह ने इसे शेयर किया। शाहरुख ने अपने ट्विटर पर पहले ट्विट में लिखा मैं पीएम मोदी एप के जरिए जवानों के लिए अपना संदेश भेज रहा हूं। इस दीवाली हम सभी को उन्हें याद करना चाहिए।

जब आप दिवाली का आनंद लेंगे तब ये असली हीरो आप की रक्षा करेंगे

शाहरुख ने जवानों के लिए खुद एक कविता लिखी और उसे गाया भी। उन्होंने कहा-

हमारे पैर कार्पेट में होते हैं, उनके बूट्स जमीन पर,
हमारे दिन स्थिर होते हैं, वो रोजाना एक नई चुनौती सुलझाते हैं,
हमारी रातें आनंदमय होती है, उनकी तनावपूर्ण,
हमारी जिंदगी ‘जीने’ के लिए जबकि उनकी ‘बलिदान’ के लिए होती है,
इन हीरो की कहानी गुमनाम हो जाती है क्योकि हम उनकी शहादत का अंदाजा तक नहीं लगा सकते,
हम इसी वजह से मजबूत और बोल्ड बनते हैं क्योंकि वो लड़ रहे हैं।
हमारे सैनिक लड़ रहे हैं।

 

एक जेंटलमैन की तरह उन्होंने अपने फैंस के लिए भी वीडियो मैसेज शेयर किया है। एक्टर ने कहा- दुनिया के सभी लोगों को दीवाली की शुभकामनाएं, खासतौर पर उन जवानों को जो सीमा पर और देश-दुनिया के किसी भी हिस्से में तैनात हैं। उनके परिवार, माताओं, पिताओं और विशेष रूप से उनके बच्चों को दीवाली की हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान करे कि उन्हें आज सबसे ज्यादा स्वास्थप्रद और आनंददायक दिन मिले और उनके चाहने वालों को भी। उजाले का त्योहार आपकी जिंदगी में चमक और अच्छी चीजें लेकर आए। सुरक्षित और आनंददायक दीवाली मनाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 31, 2016 3:45 pm

सबरंग