ताज़ा खबर
 

ये शर्त मान लेते दिलीप कुमार तो सायरा बानो नहीं मधुबाला होतीं उनकी पत्नी

ऐसा कहा जाता है कि मधुबाला दिलीप कुमार से पागलों की तरह प्यार करती थीं और जब उन्होंने उनसे शादी करने से इनकार कर दिया तो वह बहुत ज्यादा उदास हो गई थीं।
Author नई दिल्ली | April 22, 2017 20:00 pm
बॉलीवुड के ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार और मधुबाला के बारे में तमाम चर्चे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिलीप कुमार मधुबाला से शादी करने जा रहे थे?

बॉलीवुड के ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार और मधुबाला के बारे में तमाम चर्चे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिलीप कुमार मधुबाला से शादी करने जा रहे थे? ऐसा कहा जाता है कि दिलीप के ईगो इश्यू के चलते दोनों का ब्रेकअप हो गया। असल में मधुबाला को एक विशेष लोकेशन पर शूटिंग करने के लिए घर से अनुमति नहीं मिल रही थी और प्रोड्यूसर ने दिलीप से मधुबाला के पिता को मनाने के लिए कहा। उन्होंने प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे, और मधुबाला ने अपने पिता की इच्छा के विरुद्ध शूटिंग पर जाने से इनकार कर दिया। जब उनकी शादी की बात आई, तो मधुबाला ने दिलीप से उनके (मधुबाला के) पिता से माफी मांगने को कहा, हालांकि दिलीप कुमार ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और इसी के साथ यह दोनों अलग हो गए।

ऐसा कहा जाता है कि मधुबाला दिलीप कुमार से पागलों की तरह प्यार करती थीं और जब उन्होंने उनसे शादी करने से इनकार कर दिया तो वह बहुत ज्यादा उदास हो गई थीं। मधुबाला से ब्रेकअप के बाद दिलीप भी काफी वक्त तक प्यार और इस तरह की चीजों से दूर रहे थे। हालांकि सायरा बानो से मिलने के बाद उन्होंने अपना मन बदल लिया। जब वह पहली बार सायरा बानो से मिले तो उन्हें वह फिल्म में उनके साथ काम करने के लिए काफी युवा लगीं। सायरा ने भी यह माना कि वह 12 साल की उम्र से ही वह दिलीज को स्क्रीन पर देख कर उनकी दीवानी हो चुकी थीं। दिलीप की यह दूसरी प्रेम कहानी शादी की दहलीज तक पहुंच पाने में कामयाब रही। शादी के वक्त दिलीप कुमार जहां 44 साल के थे वहीं सायरा महज 22 साल की थीं।

इसी सब के बीच दिलीप कुमार कामिनी कुशाल के हुस्न के भी कायल हो गए थे। पहली बार इन दोनों का इश्क सामने तब आया जब वे ‘शहीद’ के सेट पर थे। दोनों ने शादी के बारे में भी सोचा था, लेकिन कामिनी के भाई इस रिश्ते के खिलाफ थे। क्योंकि कामिनी पहले ही अपनी स्वर्गीय बहन के भाई से शादी कर चुकी थीं। उनके लिए अपनी जिंदगी से जुड़ा इतना बड़ा फैसला दोबारा ले पाना जरा मुश्किल था। उनके लिए दोबारा पलट पाना मुश्किल था। खबरें ऐसी भी थीं कि कामिनी के भाई ने उन्हें यह धमकी भी दी थी कि यदि उन्होंने उनकी इच्छा के विरुद्ध कुछ भी किया तो वह उनसे कभी भी बात नहीं करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.