ताज़ा खबर
 

क्या सच में शत्रुघ्न सिन्हा के स्टारडम से तब घबरा गए थे राजेश खन्ना?

काका जैसा स्टारडम किसी को नसीब न हुआ। यह स्टारडम के कारण ही हुआ था, जो उन्हें इस बात को लेकर इंसिक्योरिटी थी...

इंसिक्योरिटी भी बड़ी अजीब चीज है। इंसान से क्या नहीं कराती। सिने स्टार्स भी इससे नहीं बच पाते। कुछ ऐसा ही किस्सा फिल्म एक्टर राजेश खन्ना से जुड़ा है। एक जमाने में वह हिंदी फिल्मों सुपरस्टार थे। कहा जाता है कि उनका जैसा स्टारडम किसी को नसीब न हुआ। यह स्टारडम के कारण ही हुआ था, जो उन्हें इस बात को लेकर इंसिक्योरिटी हो गई थी। राजेश खन्ना इस बात से परेशान रहते थे कि कहीं उनसे ज्यादा शत्रुघ्न सिन्हा न मशहूर हो जाएं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजेश खन्ना कुछ दोस्तों के कहना मानते थे। इसी के चलते वह आए-दिन नए उभरते कलाकारों से झगड़ा कर बैठते। अमिताभ से पहले वह शत्रुघ्न सिन्हा की कामयाबी से घबराए गए थे।

एक बार राजेश के दोस्तों ने शत्रु को लेकर उन्हें कुछ भला-बुरा कहा। चूंकि शॉटगन शत्रु बिहार से ताल्लुक रखते थे। इसलिए उनके बारे में वहां खूब खबरें छपती थीं। तब राजेश ने वहां छपने वाली मैग्जीनों और अखबारों से अपनी पब्लिसिटी बढ़वानी शरू की थी।

इधर, अमिताभ बच्चन अपने काम और इमेज से मशहूर हो रहे थे। राजेश का स्टारडम कुछ हद तक अमित जी की लोकप्रियता से भी खतरे में पड़ता नजर आया। यही वजह थी कि कई बार उन्होंने अमिताभ को दबाने की कोशिश भी की। मगर वे इसमें असफल रहे। आनंद और नमक हराम जैसी शानदार फिल्मों ने अमिताभ को उनकी असल पहचान दिलाई, जिसके आगे राजेश खन्ना का स्टारडम धुंधला पड़ गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.